Monday, May 13"खबर जो असर करे"

सोमवार से महंगे हो जाएंगे टाटा मोटर्स के यात्री वाहन

चेन्नई । टाटा मोटर्स लिमिटेड के यात्री वाहनों (Tata Motors Limited’s Passenger Vehicle) की कीमतें (Prices) 7 नवंबर से (From November 7) बढ़ जाएंगी (Will Increase) । कार के वैरिएंट और मॉडल के आधार पर कीमतों में औसत 0.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी। कंपनी के मुताबिक उत्पादन लागत बढ़ने के कारण वाहनों की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं।

टाटा मोटर्स ने कहा, “कंपनी बढ़ी हुई लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को अवशोषित कर रही है, लेकिन समग्र इनपुट लागत में तेज वृद्धि ने इसे इस न्यूनतम मूल्य वृद्धि के माध्यम से कुछ अनुपात में पारित करने के लिए मजबूर किया है।” टाटा मोटर्स ने इससे पहले कीमतों में 0.55 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी। कीमतों में इजाफा जुलाई में हुआ था जब टाटा मोटर्स ने नेक्सन ईवी औरनेक्सन ईवी मैक्स की कीमतों में भी बढ़ोतरी की थी।

टाटा मोटर्स पिछले कुछ वर्षों में सबसे कामयाब ऑटोमोबाइल निर्माताओं में से एक बन गया है। निर्माता ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो की बिक्री में 157 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है। कंपनी ने पिछले महीने कुल मिलाकर 4,277 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की, जबकि एक साल पहले इसी महीने में 1,660 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। टाटा इस सयम भारत में अग्रणी इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर निर्माता है और उसके पास इलेक्ट्रिक वाहनों की सबसे बड़ी लाइन-अप है।

टाटा मोटर्स ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में 200 इलेक्ट्रिक बसें पहुंचाईं। वे जम्मू-कश्मीर को 12-मीटर स्टारबस इलेक्ट्रिक बसों की 50 यूनिट्स के अलावा 9-मीटर स्टारबस इलेक्ट्रिक बसों की 150 यूनिट्स भी डिलीवर करेगी।