Sunday, May 19"खबर जो असर करे"

गुना में मेडिकल कॉलेज प्रारंभ होगा, नगर निगम भी बनाएंगे: शिवराज

– मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए गुना नगर के निवासी उमड़े

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि गुना में मेडिकल कॉलेज (Medical College in Guna) प्रारंभ किया जाएगा। इसके साथ गुना को नगर निगम (Guna Municipal Corporation) भी बनाया जाएगा। गुना के विकास में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान शनिवार देर शाम को गुना में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने यहां रोड शो भी किया। इस दौरान पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने मुख्यमंत्री का गुना की माटी में स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाडली बहनों ने शहर में मेरा राखी बांधकर स्वागत किया है। बहनों के जीवन में कभी अंधेरा नहीं रहने दूंगा। मेरी जान भी चली जाए लेकिन बहनों पर और नागरिकों पर मेरा विश्वास बना रहेगा। पूर्व सरकार ने गुना को प्यासा रखा था। हमने गुना के समग्र विकास के लिए कार्य किया है। सरकार का संचालन एक परिवार की तरह हो रहा है। मध्य प्रदेश मेरे लिए मंदिर है। प्रदेश की साढ़े नौ करोड़ से अधिक जनता भगवान है। मध्य प्रदेश की भगवान रूपी जनता का मैं पुजारी हूं।

मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना सहित अन्य योजनाओं का उल्लेख किया, जिससे लाखों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं। जनता ने लाड़ली बहना योजना को पसंद किया है। यह एक योजना ही नहीं, बहनों का मान-सम्मान भी है। इस योजना से बहनों के साथ न्याय करने और उनको मुस्कराने का अधिकार दिया गया है। इस योजना पर 15,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बहनों को मिलने वाली राशि 3000 रुपये तक बढ़ाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से छूटे हुए हितग्राहियों के लिए नई आवास योजना प्रारंभ की जा रही है। मैं खुद राजधानी से 17 सितंबर से योजना के प्रपत्र भरवाऊंगा। उन्होंने कहा कि बहनों को 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर प्राप्त होगा।

शिवराज को बच्चे, बहनें और सभी नागरिक प्रेम करते हैं : रविशंकर प्रसाद
पटना के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कार्यक्रम में कहा कि अच्छी बारिश हो रही है। राम के भक्त को ऐसा ही आशीर्वाद मिलता है। मैं, शिवराज सिंह के प्रति लाड़ली बहनों और नागरिकों का प्रेम मध्यप्रदेश में देख रहा हूँ। उनके भांजे भांजियां उन्हें बहुत स्नेह करते हैं। जब बच्चे उन्हें कहते हैं मामा आई लव यू, तब शिवराज कहते हैं आई लव यू टू। मुख्यमंत्री सरल स्वभाव आकर्षित करता है। वे सहज हैं।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया सहित गुना जिले के अनेक जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम में भी आमजन बड़ी संख्या में उपस्थित हुए।