Sunday, May 19"खबर जो असर करे"

मायावती ने आकाश आनंद को नेशनल कोओर्डिनेटर पद से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

लखनऊ (Lucknow)। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party ) की सुप्रीमो मायावती (Supremo Mayawati) ने नेशनल कोओर्डिनेटर (National Coordinator ) एवं अपना उतराधिकारी ( successor ) आकाश आनन्द (herAkash Anand ) को सभी पदों से हटा (removed all posts) दिया है। यह जानकारी स्वयं बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स से मंगलवार की देर रात साझा की।

उन्होंने कहा है कि पार्टी में अन्य लोगों को बढ़ाने के साथ ही आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेंट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा है कि विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के आत्म सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवेमेन्ट है, जिसके लिए श्री कांशीराम जी व मैं खुद भी अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है।

बसपा सुप्रीमो ने अपने संदेश में यह भी लिखा है कि आकाश आनंद के पिता आनंद कुमार पार्टी व मूवमेंट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे। वह बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेंट के हित में एवं बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाले हैं।

उल्लेखनीय है कि बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने 10 दिसम्बर, 2023 को पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर एवं अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था।