Sunday, May 19"खबर जो असर करे"

मारुति सुजुकी का मिनी ट्रक सुपर कैरी लॉन्च

नई दिल्ली (New Delhi)। देश और निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी (vehicle manufacturer) मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) (Maruti Suzuki India Limited (MSIL)) ने अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी (commercial vehicle super carry) को लॉन्च किया है। मारुति का यह अपग्रेडेड मिनी ट्रक पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.15 लाख रुपये से 6.30 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

कंपनी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी को पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। मारुति के मुताबिक 1.2 लीटर वाले पेट्रोल संस्करण की कीमत 5.15 से 5.30 लाख रुपये और सीएनजी संस्करण की कीमत 6.15 से 6.30 लाख रुपये के बीच है। मारुति ने कहा कि इंजन इमोबिलाइजर सिस्टम के साथ सुपर कैरी मिनी ट्रक की सेफ्टी को पहले से बेहतर किया गया है।

मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने अपने बयान में कहा कि नए वाणिज्यिक वाहन को लेकर हमें भरोसा है कि यह हमारे वाणिज्यिक ग्राहकों और उनके साझेदारों की सफलता में आदर्श सहयोगी साबित होगा। एमएसआईएल ने इस वाहन को सबसे पहले वर्ष 2016 में बाजार में उतारा था, तब से 1.5 लाख से अधिक हल्के वाणिज्यिक वाहन की बिक्री हो चुकी है। (एजेंसी, हि.स.)