Monday, May 20"खबर जो असर करे"

लोडिग़ वाहन ने मासूम को कुचला, मौत से लडक़र हुई मौत, चक्काजाम

-बहोड़ापुर थाना क्षेत्र का मामला
ग्वालियर। तेज रफ्तार लोडिग़ वाहन ने घर के बाहर खेल रही मासूम को कुचल दिया। परिजन उसे गंभीर हालत मे अस्पताल लेकर पहुंचे। कुछ घंटे मौत से लडऩे के बाद मासूम ने दम तोड़ दिया। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने वाहन चालक पर मामला दर्ज कर लिया है। हादसा बहोड़ापुर मे लक्ष्मीपुरम  पानी की टंकी के पास का है।
पुलिस के मुताबिक लक्ष्मीपुरम निवासी घनश्याम आदिवासी की 4 साल की बेटी खुशबू उर्फ काजल घर के बाहर खेल रही थी। तभी लोडिग़ वाहन एमपी07एल2121 तेज र तार मे आया और काजल को कुचल दिया। काजल की चीख सुनकर परिजन घर से बाहर निकले। वे तुरंत ही उसे अस्पताल लेकर भागे। उसके माथे और पसली मे गहरी चोट थी। डॉक्टर ने काफी बचाने का प्रयास किया लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। पुलिस को खबर मिली तो मौके पर पहुंची। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
वाहन चालक ने उठाया था इलाज का जिम्मा
हादसे के बाद वाहन चालक मासूम को लेकर अस्पताल पहुंचा। उसने वायदा किया था कि मासूम के इलाज में जो भी खर्चा आएगा वह वहन करेगा। लेकिन उपचार के दौरान मासूम की मौत हो गई। पुलिस ने अब वाहन चालक पर मामला दर्ज कर लिया है।
बॉक्स
मासूम के शव को सडक़ पर रखकर चक्काजाम
मासूम की मौत के बाद परिजनों ने मु य सडक़ पर बच्ची का शव रखकर चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम कर रहे परिजनों को लगा कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा और उनकी बच्ची की मौत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है। गलतफहमी में परिवार आक्रोशित हो गया था। लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस व क्षेत्रीय नेताओं ने पीडि़त परिवार को समझाया कि मामले में एफआईआर भी हो चुकी है और उन्हें जो मदद मिलनी चाहिए वह भी क जा रही है। जिसके बाद चक्का जाम समाप्त कराया गया। चक्का जाम की खबर लगते ही कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील शर्मा और स्थानीय पार्षद मौके पर पहुंचे और पीडि़त परिवार की प्राथमिक सहायता करते हुए पुलिस के साथ मिलकर परिजनों को समझाइश दी ।
इनका कहना
तेज र तार वाहन की टक्कर से घायल हुई मासूम ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वाहन चालक पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
जितेन्द्र सिंह तोमर, टीआई बहोड़ापुर थाना