Wednesday, May 15"खबर जो असर करे"

भोपाल में घर-घर पहुंचा श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण

– भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और संगठन महामंत्री ने अक्षत देकर लोगों को किया आमंत्रित

भोपाल (Bhopal)। अयोध्या (Ayodhya) में 22 जनवरी को भगवान श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का समारोह (Ceremony of consecration of Lord Shri Ramlala) आयोजित किया जा रहा है। इसको लेकर रामभक्तों द्वारा अयोध्या जाने के लिए आमंत्रित (Invited by Ram devotees go Ayodhya) किया जा रहा है। मंगलवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा (Vishnudatt Sharma), मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने भोपाल के अलग-अलग कॉलोनियों में घर-घर सम्पर्क कर लोगों को अक्षत देकर अयोध्या जाने के लिए आमंत्रित किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने वार्ड-28 के अम्बेडकर नगर में श्रीराम भक्तों द्वारा चलाए जा रहे अक्षत वितरण गृह संपर्क अभियान में शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के वार्ड-72 स्थित पारसधाम कॉलोनी, भानपुर में घर-घर जाकर अक्षत वितरित कर लोगों को अयोध्या जाने का आमंत्रण दिया। वहीं पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने नरेला विधानसभा क्षेत्र के अशोका गार्डन में गृह संपर्क अभियान के तहत अक्षत देकर रहवासियों को भगवान राम के दर्शन करने अयोध्या जाने के लिए आमंत्रित किया है।

घर-घर अक्षत वितरण, दिया श्रीराम का निमंत्रण
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने घर-घर संपर्क कर पीले चावल (अक्षत) दिए और लोगों के घरों की दीवारों पर अयोध्या के भव्य राम मंदिर की प्रतिमा के स्टीकर चिपकाए। शर्मा जिन घरों में गृह संपर्क अभियान के तहत पहुंचे, वहां लोगों में गजब का उत्साह देखा गया। भाजपा के प्रयासों से अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण होने से खुश एक बुजुर्ग महिला ने शर्मा के सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि सभी रामभक्त 22 जनवरी को जब अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही होगी, तब सभी रामभक्त अयोध्या नहीं पहुंच पाएंगे। इसलिए रामभक्त 22 जनवरी को सुबह 11 बजे से अपनी कॉलोनी, गांव में स्थित राम और हनुमान मंदिरों में हनुमान चालीसा, सुंदरकांड और रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें। पूजा-अर्चना कर कॉलोनी और गांवों के मंदिरों में प्रसाद वितिरत करें।

शर्मा ने लोगों को अक्षत युक्त कागज की पुड़िया, श्रीराम मंदिर का चित्र और मंदिर के ढांचे का विवरण देने वाले पत्रक भेंट करते हुए कहा कि 22 जनवरी का दिन हम सबके लिए बहुत ऐतिहासिक है। हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि प्रभु श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के साक्षी बन रहे हैं। हिंदू समाज का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के समय रामभक्त शंख ध्वनि, घंटानाद, भजनकीर्तन कर प्रसाद वितरण करें एवं “श्री राम जय राम जय जय राम” विजय महामंत्र का 108 बार सामूहिक जाप करें। हनुमान चालीसा, सुंदरकांड, रामरक्षा स्तोत्र आदि का सामूहिक पाठ भी करें।

मुख्यमंत्री ने श्रीराम मंदिर दर्शन के लिए आमंत्रण कार्ड किए वितरित
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंगलवार देर शाम विदिशा रोड भानपुर स्थित पारसधाम कॉलोनी में पहुंचे और वहां श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अक्षत आमंत्रण टोली में शामिल हुए। उन्होंने लोगों के घरों पर पहुंचकर अयोध्या में श्रीराम मंदिर दर्शन के लिए आमंत्रण कार्ड वितरित किए। मुख्यमंत्री ने मंदिर में पूजा अर्चना करके कलश यात्रा में शामिल हुए। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कृष्णा गौर भी उपस्थित थीं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव का लोगों ने भारी उत्साह से स्वागत किया। यात्रा में भानपुर क्षेत्र की जनता बड़ी संख्या में शामिल हुई। आमंत्रण को लेकर आमजनों में काफी उत्साह दिखा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए जनता में काफी उत्साह है एवं जनता के सपनों को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी आमजनों को 22 जनवरी 2024 को श्रीराम मंदिर समर्पित कर देंगे। रजनी प्रजापति, तारा सेन, पूनम प्रजापति ने तिलक कर मुख्यमंत्री डॉ. यादव की आरती की। पूरे मोहल्ले ने रंगोली बनाकर पुष्प डालकर स्वागत किया। विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष केएल शर्मा, विहिप प्रांत मंत्री राजेश जैन सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

प्रदेश संगठन महामंत्री ने घर-घर जाकर किया अक्षत वितरण
पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने अक्षत वितरण गृह संपर्क अभियान का हिस्सा बनकर श्रीरामलला प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के समय मंदिरों में भजन-पूजन कर प्रसाद वितरित करें। साथ ही लोग अपने-अपने घरों में भगवा ध्वज लगाएं एवं घर के बाहर स्वास्तिक व रंगोली सजाकर दीप जलाकर दीपावली मनाएं।