Monday, May 20"खबर जो असर करे"

इंदौरः नाबालिग लड़की को किडनैप करने की कोशिश, इशारे पर ट्रैफिक पुलिस ने बचाया

इंदौर (Indore)। शहर में रविवार को यातायात पुलिस की सतर्कता (traffic police vigilance) से एक नाबालिक लड़की (minor girl) किडनैप होने से बच गई। दरअसल, खजराना थाना क्षेत्र (Khajrana police station area) अंतर्गत रिंग रोड पर रविवार शाम बाइक सवार दो मनचलों (two miscreants riding a bike) ने बस का इंतजार कर रही नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया। पता चलने पर फिल्मी स्टाइल में यातायात पुलिस ने दोनों बदमाशों से लड़की को सकुशल छुड़ा लिया।

सूबेदार बृजराज अजनार और टीम रविवार शाम साढे छह बजे खजराना चौराहा पर यातायात प्रबंधन व व्यवस्था की ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान एक तेज गति से जा रही मोटरसाइकिल पर उनकी नजर पड़ी। दो लड़कों के बीच में एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की बैठी थी। इसी दौरान लड़की ने यातायात संभाल रहे आरक्षक की ओर इशारा कर मदद मांगी। आरक्षक विजय जाटवाल ने सूबेदार बृजराज अजनार को बताया कि एक मोटर साइकिल पर एक लड़की मदद का इशारा कर रही है। इस पर सूबेदार ने तत्काल अपनी मोटरसाइकिल से उनका पीछा किया और युवकों को बंगाली ब्रिज के पास रोक लिया। रोकने के तुरंत बाद बाइक पर बैठे दोनों लड़के बाइक छोड़कर भागने लगे। इस पर सूबेदार ब्रजराज अजनार और आरक्षक विजय जाटवाल ने दोनों को पीछा करके पकड़ा।

लड़की ने बताया कि वह बस का इंतजार कर रही थी, तभी एक लड़का आया और बोला- बहन यहां मत खड़े रहो, मैं तुमको आगे छोड़ देता हूं। मैं गाड़ी के पास आई तब तक एक लड़का आया और मुझे जबरदस्ती बाइक पर बिठा लिया और मेरा फोन भी छीन लिया। इसी दौरान मैंने ट्रैफिक वाले भैया को इशारा कर मदद मांगी। मौके पर बहुत भीड़ इकट्ठा हो गई थी, जिन्हें पता लगने पर वे दोनों लड़कों की पिटाई लगाने लगी। पुलिस ने दोनों लड़को को खजराना थाने के सुपुर्द किया है। पुलिस थाना खजराना द्वारा पूछताछ व जांच के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।