Saturday, April 27"खबर जो असर करे"

तीन मार्च को धर्मशाला पहुंच जाएंगी भारत-इंग्लैंड की टीमें, चार से छह मार्च तक करेंगी अभ्यास

धर्मशाला (Dharamshala)। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) में भारत-इंग्लैंड (India-England) के बीच सात से 11 मार्च तक खेले जाने वाले टेस्ट मैच (Test match) के लिए भारत और इंगलैंड की टीमें (Teams of India and England) तीन मार्च को धर्मशाला पहुंच जाएंगी। दोनों ही टीमें धर्मशाला के साथ लगते कंडी स्थित होटल रेडिसन ब्लू में ठहरेंगी। दोनों ही टीमें मैच से पूर्व तीन दिन यानि चार मार्च से छह मार्च तक अभ्यास करेंगी।

गौरतलब है कि धर्मशाला में सात मार्च से 11 मार्च तक खेले जाने वाला यह मैच सीरिज का पांचवां व आखिरी मैच है। पांच मैचों की इस सीरिज में अब तक चार मैच खेले जा चुके हैं जिनमें भारत ने तीन मैच जीतकर सीरिज अपने नाम कर ली है। अब धर्मशाला में आखिरी मैच जीतकर इस फासले को टीम इंडिया चार-एक करने के मकसद से उतरेगी।

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला यह अब तक दूसरा टेस्ट मैच होगा। इससे पूर्व धर्मशाला में एकमात्र टेस्ट भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया है। वर्ष 2017 में 25 से 28 मार्च के बीच धर्मशाला में पहला टेस्ट मैच भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था जिसमें भारत ने आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की थी। इस मैच में आलरांउडर रविंद्र जडेजा को प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला था जिन्होंने दो पाररियों में चार विकेट लिए और पहली पारी में 63 रनों का भी अहम योगदान दिया था। भारत के बेहतर प्रदर्शन से यह मैच चार दिनों में ही खत्म हो गया था।