Friday, May 17"खबर जो असर करे"

Ind vs WI : पहला वनडे आज, टीम इंडिया ने नेट्स में बहाया पसीना

त्रिनिडाड। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) आज क्वीन्स पार्क ओवल मैदान में वेस्टइंडीज (against West Indies) के खिलाफ पहला वनडे (1st ODI) खेलेगी। इस सीरीज में प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया गया है। यह मुकाबला त्रिनिडाड के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा और इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 07:00 बजे से होगी। यह मैच ‘डीडी स्पोर्ट्स’ में प्रसारित होगा। इसके अलावा ‘फैन कोड’ ऐप के जरिए भी देखा जा सकता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे से पहले भारतीय टीम ने त्रिनिदाद में नेट्स में जमकर पसीना बहाया। पहला वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा। शुभमन गिल, अर्शदीप सिंह और कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें नेट्स में अभ्यास करते देखा गया।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, “वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए तैयार हो रहे शुभमन गिल ने त्रिनिदाद में टीम इंडिया के पहले नेट सेशन में पसीना बहाया।” बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में गिल ने इनडोर नेट सत्र के बारे में बताया।

गिल ने कहा, “हम यूके से आए हैं। हम सभी ने सोचा था कि एक नेट सत्र अच्छा होगा, लेकिन बारिश शुरू हो गई। इसलिए हमने एक सत्र के लिए इंडोर अभ्यास किया। बेहतर है कि हम कुछ न करने के बजाय इंडोर अभ्यास करें। एक बल्लेबाज के रूप में, जब आपको खेलने के लिए कुछ गेंदें मिलती हैं तो आप इसे पसंद करते हैं। हमें नेट्स में कुछ खास चीजें करनी होती हैं। मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं और हम सभी इन तीन वनडे को लेकर उत्साहित हैं।”

कार्यवाहक कप्तान धवन इंग्लैंड के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में कुछ खास नहीं खेल सके थे, आगामी सीरीज में लय में लौटने का प्रयास करेंगे। वह रुतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं दीपक हूडा को भी शीर्षक्रम में जगह मिल सकती है। गेंदबाजी में भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है।

संभावित एकादश: रुतुराज, धवन (कप्तान), हूडा, संजू, सूर्यकुमार, जडेजा, शार्दुल, आवेश, सिराज, चहल और कृष्णा।

बांग्लादेश के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज में करारी हार झेलने वाली वेस्टइंडीज टीम शाई होप और कप्तान निकोलस पूरन से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद करेगी। होप का औसत भारत के खिलाफ अच्छा रहा है। वहीं अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर के वापस लौटने से टीम को संतुलन मिला है। वह पिछले वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे।

संभावित एकादश: होप (विकेटकीपर), किंग, ब्रूक्स, कार्टी, पूरन (कप्तान), पॉवेल, होल्डर, शेफर्ड, पॉल, होसेन और जोसेफ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली सफेद गेंद की सीरीज से पहले टीम इंडिया बुधवार को त्रिनिदाद पहुंची। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से 27 जुलाई तक तीन एक दिवसीय मैच खेले जाएंगे। इसके बाद पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जाएगी, जो 29 जुलाई से शुरू होगी और 7 अगस्त को समाप्त होगी। (एजेंसी, हि.स.)