Monday, May 20"खबर जो असर करे"

Ind vs Afg: भारत ने दूसरे टी-20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

इंदौर (Indore)। भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। श्रृंखला का आखिरी मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा।

अफगानिस्तान की ओर से मिले 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत फिर खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने विराट कोहली के साथ मिलकर 57 रन की साझेदारी की। कोहली 29 रन बनाकर आउट हो गए। तब बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने यशस्वी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। इस दौरान यशस्वी जायसवाल 34 गेंदों में 68 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद जीतेश शर्मा भी जल्दी आउट हो गए। जीतेश भी बिना खाता खोले आउट हुए। आखिर में शिवम और रिंकू सिंह ने टीम को जीत दिला दी। शिवम 63 रन और रिंकू 9 नर बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान की तरफ से करीम जन्नत ने दो विकेट लिए। वहीं, नवीन उल हक और फजलाह फारूकी ने एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए अफगान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 172 रन बनाए।अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नाइब ने 57 रन, नजीबुल जादरान ने 23 रन, मुजीब उर रहमान ने 21 रन और करीम जन्नत ने 20 रन बनाए। वहीं रहमानुल्ला गुरबाज और मुहम्मद नबी ने 14-14 रन बनाए। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट चटकाए। जबकि रवि विश्नोई और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। शिवम दुबे को भी एक सफलता मिली।