Friday, May 17"खबर जो असर करे"

पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने लिया राजनीति से संन्यास

– सोलापुर संसदीय सीट पर बेटी प्रणीति शिंदे लड़ेंगी लोकसभा का चुनाव

मुंबई (Mumbai)। पूर्व केंद्रीय मंत्री (Former Union Minister) और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे (senior Congress leader Sushil Kumar Shinde) ने मंगलवार को राजनीति से संन्यास (retirement from politics) लेने का ऐलान किया है। शिंदे ने कहा कि उनका राजनीतिक जीवन समाप्त होने के बाद सोलापुर संसदीय सीट (Solapur parliamentary seat) पर उनकी बेटी प्रणीति शिंदे (Daughter Praniti Shinde) लोकसभा का चुनाव (Lok Sabha elections) लड़ेंगी।

सुशील कुमार शिंदे सोलापुर में धम्म चक्र प्रवर्तन दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। शिंदे ने 67वें धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस के मौके पर डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर को नमन किया और सामूहिक बुद्ध पूजन भी किया। उन्होंने कहा कि आज देशभर में धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस मनाया जा रहा है। हर साल हम बाबासाहेब को उनकी जयंती और महापरिनिर्वाण दिवस पर बधाई देने आते हैं।

सुशील कुमार शिंदे ने इस मौके पर राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की, इसलिए विधायक प्रणीति शिंदे आगामी सोलापुर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने हमें संविधान दिया है। इसी संविधान के अनुसार आज देश चल रहा है। इससे यह साबित हो गया है कि बाबा साहेब का नाम लिए बिना कोई भी पार्टी राजनीति नहीं कर सकती।