Friday, May 17"खबर जो असर करे"

डॉ. राकेश उपाध्याय ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, इंडिया चैप्टर के मीडिया सलाहकार मनोनीत

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) के प्रोफेसर डॉ. राकेश उपाध्याय को ब्रिक्स एन्यूअल रिकग्नीशन अवार्ड (बारा) की कार्यकारी समिति का मीडिया सलाहकार मनोनीत किया गया है। ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, इंडिया चैप्टर वर्ष 2023-24 में एन्यूअल रिकग्नीशन अवार्ड देने वाला है। ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (सीएसआर) की अध्यक्ष और बारा कमेटी की प्रमुख डॉ. सुशी सिंह ने यह जानकारी दी।

डॉ. सुशी सिंह ने रविवार को जारी एक बयान में बताया कि भारतीय जन संचार संस्थान के प्रोफेसर डॉ. राकेश उपाध्याय को ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, की बारा कमेटी में मीडिया सलाहकार नामित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि ब्रिक्स दुनिया की पांच सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्थाओं वाले देशों का एक समूह है। ब्रिक्स के सदस्य देशों में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका प्रमुख है। ब्रिक्स के इंडिया चैप्टर ने बारा का गणन किया है ताकि अन्तरराष्ट्रीय अर्थ जगत, व्यापार, विकास, तकनीकी, संगठन, शैक्षिक संस्थान और व्यक्तिगत प्रयासों को आगे लाया जा सके और उनमें जो बहुत बेहतर कर रहे हैं, ऐसी प्रतिभाओं को सम्मानित किया जा सके।