Thursday, May 2"खबर जो असर करे"

धर्मशाला टेस्ट: पहले दिन चला स्पिन का जादू, इंग्लैंड की पहली पारी 218 रन पर ढेर, भारत – 135/1

धर्मशाला (Dharamshala)। धर्मशाला टेस्ट (Dharamshala test) में भारतीय टीम (Indian team) ने पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन कर मजबूत शुरुआत की है। टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम (Indian team) ने इंग्लैंड (England) की पहली पारी के 218 रनों के जवाब में एक विकेट खोकर 135 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर भारत इंग्लैंड से अभी महज 83 रनों से पीछे है। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़कर भारत को मजबूत शुरुआत दी है। यशस्वी 58 गेंदों पर 57 रन बनाकर शोएब बशीर के शिकार बने। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 52 रनों पर नाबाद हैं जबकि शुभमन गिल 39 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे हैं।

धर्मशाला टेस्ट का पहला दिन भारतीय स्पिन गेंदबाजों के नाम रहा। भारतीय स्पिन अटैक के आगे इंग्लैंड की पहली पारी 218 रनों पर ही सिमट गई। चायकाल के कुछ देर बाद ही रवि चन्द्रन अश्विन ने दो विकेट झटके। भारत की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव ने पंजा खोला। वहीं अपना 100वां टेस्ट खेल रहे आर. अशिवन ने चार विकेट लिए। रविन्द्र जडेजा को एक विकेट मिला।

टेस्ट सीरीज के पहले दिन भारतीय स्पिन गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से घुटने टेकते नजर आए। ओपनर जैक ने सबसे अधिक 79 रन बनाए। इसके अलावा बेन डुकेट ने 27, जॉनी बैरेस्टो ने 29, जो रुट ने 26 तथा बेन फॉक्स ने 24 रनों के योगदान दिया। इसके अलावा इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स शून्य पर आउट हो गए। जबकि अन्य बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाए। भारत की ओर से तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को एक भी विकेट नही मिल पाया।

धर्मशाला में भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पंजा खोला है। कुलदीप ने धर्मशाला टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ डाली और दोनों ओपनर जैक क्राउली, बेन डुकेट सहित ओली पोप, जॉनी बैरेस्टो और कप्तान बेन स्टॉक्स को पवेलियन भेजा। इसके अलावा अपना 100 वां टेस्ट खेल रहे स्पिनर रवि चंद्रन अश्विन ने चार जबकि रविन्द्र जडेजा ने एक विकेट लिया।