Thursday, May 2"खबर जो असर करे"

कांग्रेस का रिकॉर्ड खराब, गारंटी झूठी और सपने हकीकत से दूर हैंः भूपेंद्र यादव

भोपाल। पूरा देश इस बात को जानता है कि जनगणना करने का कार्य केंद्र सरकार का है। जनगणना से राज्य सरकारों का कोई लेना देना नहीं है। यह हकीकत उन दलों और नेताओं को भी पता है जो जातिगत जनगणना को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस झूठ और भ्रम फैलाने की राजनीति से वह बाज नहीं आ रही है। कांग्रेस का रिकॉर्ड खराब है, उसकी गारंटी झूठी है और सपने हकीकत से दूर हैं। यह बात केंद्रीय मंत्री एवं मध्यप्रदेश के चुनाव प्रभारी श्री भूपेंद्र यादव ने मीडिया से चर्चा के दौरान कही।
अपना और कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड देखें राहुल गांधी
केंद्रीय मंत्री श्री यादव ने कहा कि जातिगत जनगणना के बारे में कांग्रेस का बयान उसका एक और झूठ ही है। पूरा देश जानता है कि देश में जब मंडल आयोग की बात संसद में आई थी तो स्व. राजीव गांधी ने उसका विरोध किया था। यह बात पॉर्लियामेंट के रिकॉर्ड में दर्ज है। 50 के दशक में जब काका कालेलकर कमीशन की रिपोर्ट आई और 80 के दशक में मंडल आयोग की रिपोर्ट आई तो कांग्रेस की सरकारों ने उन्हें भी दबा दिया और लागू नहीं होने दिया। देश इस बात को भी जानता है कि जिस समय राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष और सांसद थे और देश में प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह की सरकार थी, तब ओबीसी समाज के द्वारा जो संवैधानिक आयोग बनाने की मांग की गई थी, उसे भी कांग्रेस की सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया था। श्री यादव ने कहा कि मैं राहुल गांधी से यह पूछना चाहूंगा कि अगर उनको ओबीसी से इतना प्रेम है तो वह यह बताएं कि 1950 से लेकर 1992 तक इस देश के नौजवानों को ओबीसी का रिजर्वेशन क्यों नहीं मिला? इस देश के विश्वविद्यालयों से जो हमारे पढ़े-लिखे बच्चे निकलते थे उनको नौकरियों में आरक्षण क्यों नहीं मिला? हमारे देश के जो ओबीसी के वर्ग के युवा मेडिकल,  इंजीनियरिंग जैसे कॉलेजों में जाया करते थे, उनको आगे बढ़ने का अवसर कांग्रेस के राज में क्यों नहीं मिला? श्री यादव ने कहा कि राहुल गांधी स्वयं ओबीसी समाज के बड़े नेताओं को जाति के नाम पर गाली देते रहे हैं। ऐसे में उन्हें कुछ भी कहने से पहले अपना और पार्टी का ट्रैक रिकॉर्ड देखना चाहिए।
भाजपा सरकार की सफलताओं से तिलमिला गई है कांग्रेस
श्री यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सामाजिक समरसता और सामाजिक न्याय के सिद्धांत पर विश्वास रखती है। वह समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने पर विश्वास करती है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने बीते 9 सालों में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय के लिए काम किया है। समाज के सभी वर्ग आज जिस तरह से आगे बढ़ रहे हैं, विकास कर रहे हैं, उसे देखकर कांग्रेस तिलमिला गई है। यही कांग्रेस जो पहले कहा करती थी कि हमारे 100 रुपये में से 85 रुपये दलालों की जेब में चले जाते हैं, वो आज यह देखकर घबरा रही है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के शासन में आधार, मोबाइल और जनधन की बदौलत पूरे 100 रुपये गरीबों के पास पहुंच रहे हैं। श्री यादव ने कहा कि देश का ओबीसी समाज यह जानता है कि प्रधानमंत्री जी सबके हैं और सबके साथ न्याय करते हैं। आज पूरे विश्व में भारत बुलंदियों को छू रहा है, तो इस बात पर हमारे ओबीसी समाज को सबसे ज्यादा गर्व है। इसलिए मैं कहना चाहूंगा कि राहुल गांधी जी झूठ की राजनीति बंद करिए,  झूठे सपने देखना बंद करिए और देश की हकीकत को पहचानिए। श्री यादव ने कहा कि आज ओबीसी समाज भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़ा है और भारतीय जनता पार्टी ओबीसी समाज को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रही है, जिस तरह से न्याय दिला रही है, उसे भी देश का ओबीसी समाज देख रहा है। श्री यादव ने कहा कि आने वाले पांच राज्यों के चुनाव में जनता और ओबीसी समाज का समर्थन भारतीय जनता पार्टी को मिलेगा और जनता के इस समर्थन से कांग्रेस की झूठ की दुकान और झूठ के पकवान कड़वे साबित होंगे।