Wednesday, May 15"खबर जो असर करे"

कांग्रेस की सरकार जनता की गरीबी नहीं, कांग्रेस नेताओं की गरीबी हटती है: नितिन गडकरी

छिंदवाडा, । देश के आजाद होने के बाद 75 वर्षों में 60 वर्ष से अधिक समय तक देश में कांग्रेस पार्टी ने राज किया है। देश के आजाद होने के बाद पंचायत, जनपद, जिला, नगर परिषद से राज्य और देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार थी, लेकिन गरीबों की गरीबी नहीं हटी। गरीबी हटाने का नारा देने वाली कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में सिर्फ कांग्रेस नेताओं और उनके चेलों की गरीबी दूर हुई है। छिंदवाड़ा जिले की जनता परासिया और सौंसर विधानसभा क्षेत्र के साथ छिंदवाड़ा जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को विधानसभा का चुनाव जिताएं, मैं छिंदवाड़ा से नागपुर तक ब्रॉडगेज मेट्रो ट्रेन चलाने का पूरा प्रयास करूंगा। यह बात केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने छिंदवाड़ा जिले के परासिया विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी ज्योति डहेरिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। श्री गडकरी ने सौंसर विधानसभा क्षेत्र में भी पार्टी प्रत्याशी श्री नानाभाऊ मोहोड़ के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।
केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने एक वाकया सुनाते हुए कहा कि वर्ष 2003 से पहले एक बार मैं और श्री गोपीनाथ मुंडे साहब एक बार छिंदवाड़ा चुनाव प्रचार करने आए थे। नागपुर लौटते समय मेरी गाड़ी के आगे एक व्यक्ति स्कूटर पर अपनी पत्नी को बैठाकर कहीं जा रहा था। वह बार-बार पीछे मुड़कर देख रहा था। मेरे साथ जो लोग थे, उन्होंने कहा कि वह व्यक्ति बार-बार आपको देख रहा है। तब मैंने कहा कि वह मुझे नहीं स्कूटर में पीछे बैठी अपनी पत्नी को देख रहा है कि कहीं स्कूटर से गिर तो नहीं गई। दोस्तों 2003 से पहले छिंदवाड़ा सहित पूरे मध्यप्रदेश में सड़कों की यही स्थिति थी।
*हर हाथ को काम, हर खेत को पानी देने का कार्य कर रही भाजपा*
केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा कि छिंदवाड़ा में कोल माइंस चल रही है। दो और कोल माइंस यहां शुरू होने वाली हैं, जिसके जरिए युवाओं को रोजगार मिलेगा। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। नई खुलने वाली कोल माइंस से लोगों को रोजगार मिलेगा, लोगों के हाथ में पैसा आएगा। गांव के किराने की दुकान की बिक्री बढ़ेगी और अर्थव्यवस्था गतिमान रहेगी। भाजपा की डबल इंजन की सरकार हर हाथ को काम और हर खेत को सिंचाई के पानी के साथ हर घर में नल से जल पहुंचाने के कार्य में लगी है। मध्यप्रदेश को बीमारू से विकसित राज्य बनाने में भाजपा की राज्य सरकार के साथ केंद्र की श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार का बहुत बड़ा योगदान है। डबल इंजन की सरकार में मध्यप्रदेश विकसित राज्य बना है।
*छिंदवाड़ा से नागपुर की यात्रा 5 की बजाय तीन घंटे में हो रही, इसे और कम करेंगे*
केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी ने कहा कि कमलनाथ के केंद्र में मंत्री रहते हुए छिंदवाड़ा की सड़कें बहुत खराब थीं। छिंदवाड़ा से नागपुर पहुंचने में पांच घंटे लगते थे। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने चमचमाती हुई सड़कों का निर्माण कराया है। अब छिंदवाड़ा से तीन घंटे में लोग नागपुर पहुंच जाते हैं। आप भाजपा प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद देकर विजयी बनाएं, मैं छिंदवाड़ा से नागपुर तक ब्रॉडगेज मेट्रो चलाने का प्रयास करूंगा। मेट्रो 140 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी, जिससे कम समय में छिंदवाड़ा से नागपुर पहुंचा जा सकेगा। आज मैं यहां यह विश्वास दिलाने आया हूं कि आप भाजपा प्रत्याशियों को जिताएंगे तो आपके क्षेत्र का विकास होगा और समृद्धि आएगी, क्योंकि विकास सिर्फ भाजपा ही करती है।
*किसानों का कपास संतरा सीधा बांग्लादेश पहुंचेगा*
केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने सौंसर में भाजपा प्रत्याशी श्री नाना भाऊ मोहोड़ के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा की सौंसर में भाजपा विजयी होती है तो ट्रिपल इंजन की सरकार के साथ सौंसर का विकास होगा। 70 साल में 60 साल कांग्रेस के और 10 साल भाजपा के विकास को देखें। भाजपा विजयी होती है तो सावनेर से छिंदवाड़ा और बजाज जोड़ से पांढुर्णा तक फोर लेन बनाया जाएगा। सौंसर और विदर्भ के किसानों की कपास और संतरा फसल को अच्छा भाव मिले इसके लिये सरकार सीधा निर्यात बांग्लादेश करेगी। संतरा पर लगाया गया टैक्स कम करने के लिए बांग्लादेश के प्रधानमंत्री से मेरी बात हुई है, उसका भी लाभ किसानों को होगा। कांग्रेस में कभी कार्यकर्ता को टिकट नहीं मिलती, लेकिन भाजपा में कार्यकर्ता को टिकिट मिलती है। आमसभा को संबोधित करते हुए पार्टी प्रत्याशी श्री मोहोड़ ने कांग्रेस को झूठ की दुकान बताया और 45 साल से जिले में राज करने वाले कमलनाथ पर जिले को पिछड़ा रखने का आरोप लगाया।