Monday, May 20"खबर जो असर करे"

बीएसएफ जवान ने पूर्व मुखिया दंपति सहित चार पर किया तलवार से हमला, पति की मौत

पलामू। पड़वा थाना क्षेत्र के कजरी पंचायत अंतर्गत गोल्हना गांव में एक बीएसएफ के जवान ने पूर्व मुखिया दंपति एवं उनके परिवार पर तलवार से अचानक हमला कर दिया। इस घटना में कजरी के पूर्व मुखिया सत्यदेव तिवारी की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी सोनमति देवी गंभीर है। हमले में पूर्व मुखिया की भवह रागिनी देवी पति रामाकांत तिवारी एवं सुनील तिवारी भी जख्मी हुए हैं। पूर्व मुखिया सोनमति एवं अन्य जख्मी को बेहतर इलाज के लिए एमआरएमसीएच में भर्ती कराया गया है। सोनमति देवी की स्थिति गंभीर बताई गई है।

 

घटना के बाद से आरोपी बीएसएफ जवान रूपेश तिवारी उर्फ उनील फरार है। बताया जाता है कि मंगलवार की दोपहर करीब दो बीच अचानक बीएसएफ जवान रूपेश पूर्व मुखिया के घर में घुस आया और तलवार से हमला बोल दिया। सामने जो भी आया उस पर वार करता गया। पूर्व मुखिया सत्यदेव तिवारी पर कई बार वार करने के कारण वे गंभीर हो गए। इसी क्रम में उनकी पत्नी सोनमति पर भी तलवार से वार किया। सिर के अलावा शरीर के अन्य हिस्सों को बुरी तरह से जख्मी कर दिया।

 

बीएसएफ जवान ने पूर्व मुखिया की भवह रागिनी पर भी हमला बोला और उसे भी जख्मी किया। इसी क्रम में सुनील तिवारी पर भी वार किया। बीएसएफ जवान जिस तरह से हमला कर रहा था, उससे लगता था कि उसके सिर पर खून सवार है। पूर्व मुखिया सत्यदेव के जो भी रिश्तेदार मिले, उसको उसने टारगेट किया।

 

घटना के बाद किसी तरह आनन फानन में स्थानीय लोगांे ने पूर्व मुखिया उनकी पत्नी एवं अन्य को इलाज के लिए एमआरएमसीएच में लाया। हालांकि रास्ते में ही पूर्व मुखिया सत्यदेव की मौत हो गई थी। एमआरएमसीएच में उन्हें मृत घोषित किया गया। अस्पताल में कई घंटे तक चीक पुकार मची रही। परिजनों के रोने बिलखने से अस्पताल परिसर गमगीन हो गया है।

 

सूचना मिलने पर पड़वा पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। घटना के पीछे जमीन विवाद सामने आ रहा है। इधर सूचना मिली है कि घटना के क्रम आरोपी बीएसएफ जवान ने पूर्व मुखिया का घर भी जलाने का प्रयास किया।