Friday, May 17"खबर जो असर करे"

बॉक्सिंग डे टेस्ट : पाकिस्तान ने 12 खिलाड़ियों की टीम घोषित की, सरफराज बाहर, रिजवान को मौका

मेलबर्न। पाकिस्तान ने सोमवार को 26 से 30 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए बारह खिलाड़ियों की टीम घोषित की है। टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद की जगह मोहम्मद रिजवान को शामिल किया गया है। अंतिम एकादश की घोषणा मंगलवार को की जाएगी।

तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह मीर हमजा या हसन अली को मौका मिलने की संभावना है, जबकि फहीम अशरफ भी दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

क्रिकेट.कॉम.एयू के हवाले से पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने सुझाव दिया कि वे सरफराज को आराम देना चाहते हैं।

शान मसूद ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, “हमें लगता है कि रिज़वान तैयार है और हम सरफराज को ठीक होने और वापस आने के लिए थोड़ा ब्रेक दे सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में प्रत्येक खिलाड़ी से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के संदर्भ में यह एक सामरिक निर्णय था।”

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को चार दिन के अंदर 360 रन के अंतर से हरा दिया था।

पाकिस्तान की 12 खिलाड़ियों की टीम: इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल, साजिद खान।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।