Wednesday, May 15"खबर जो असर करे"

भाजपा सरकार ने विकास को गति देने का काम कियाः शिवराजसिंह

शहडोल/उमरिया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, तो शहडोल को संभाग बनाकर विकास को गति देने का काम किया। शहडोल में मेडिकल कॉलेज देने का भी काम हमने काम किया। प्रदेश की जनता के लिए, हर गरीब के लिए रोटी, कपड़ा, मकान और पढ़ाई, लिखाई व दवाई का इंतजाम करने के लिए हम काम कर रहे हैं। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को शहडोल और उमरिया में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कही।
जिनके पास प्लाट नहीं, उन्हें जमीन का मालिक बनाएंगे
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ’मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान’ के माध्यम से सभी पात्र हितग्राहियों को लाभ मिले, हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं। जिन गरीबों के पास रहने की जमीन नहीं है, उनको मुख्यमंत्री आवासीय भू-खण्ड अधिकार योजना के अंतर्गत भूखण्ड देकर जमीन का मालिक बनायेंगे। हमने मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना बनाई, ताकि गरीब के बच्चे भी पढ़-लिखकर डॉक्टर, इंजीनियर और अधिकारी बन सकें। मेरे बच्चों मन लगाकर तुम केवल पढ़ाई करो, तुम्हारी शिक्षा की राह में कोई बाधा नहीं आने दूंगा। मेरे बच्चो, तुम नौकरी मांगने वाले नहीं, नौकरी देने वाले बनो। मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में हमारे युवा बेटे-बेटियों को बैंक लोन देगा और इसकी गारंटी हमारी सरकार देगी एवं ब्याज पर सब्सिडी भी देगी।
शहडोल को ग्रीन, स्मार्ट और हाईटेक शहर बनाएंगे
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शहडोल में विकास के जितने चिह्न दिखाई दे रहे हैं, यह सारे के सारे भाजपा की सरकार ने स्थापित किए हैं। शहडोल को मेडिकल कॉलेज दिया तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दिया। आप कल्पना कीजिए कि कोविड के समय अगर मेडिकल कॉलेज नहीं होता तो जनता की हालत क्या होती। मेरे भाइयों-बहनों, हम शहडोल को ग्रीन, स्मार्ट और हाईटेक बनायेंगे। आधारभूत ढांचों के विकास से लेकर आपके जीवन को सुगम बनाने वाले प्रत्येक कार्य को पूर्ण करने में हमारी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इस दौरान मंच पर प्रदेश शासन के मंत्री श्री रामखेलावन पटेल, पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री हरिशंकर खटीक, सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह, जिला प्रभारी श्री पितांबर टोपनानी, जिलाध्यक्ष श्री कमल प्रताप सिंह, विधायक श्री जयसिंह मरावी, श्री नरेन्द्र मरावी सहित जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।
गरीबों ने कांग्रेस का क्या बिगाड़ा था?
उमरिया में सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि गरीबों ने तुम्हारों क्या बिगाड़ा था, जो संबल योजना बंद कर दी। गर्भवती बहनों को 16 हजार रुपये मिलने बंद हो गये, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों की फीस रोककर कांग्रेस ने पढ़ाई बंद करने का पाप किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पाली क्षेत्र के स्ट्रीट लाइट से लेकर, सड़क निर्माण तक और पेयजल की व्यवस्था से लेकर पार्क के सौंदर्यीकरण तक में कोई कमी नहीं रहने दी। श्री चौहान ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता ठीक करने के लिए सीएम राइज स्कूल योजना लायी गयी है। इन स्कूलों को प्राइवेट स्कूल से बेहतर बनाएंगे और आस-पास के गांव से आने बच्चों को बस की सुविधा भी दी जायेगी। इन स्कूलों में लेब, लाइब्रेरी और खेल के मैदान होगें। उन्होंने कहा कि शहरी या गांव का गरीब मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत उसको जमीन देकर भूखण्ड का मालिक बनायेंगे। मैं आपसे निवेदन करने आया हूं कि पिछली बार चूक हो गई थी, क्षेत्र के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद देकर भारी मतों से विजयी बनाइये और विकास की जिम्मेदारी मुझे सौंप दीजिए।
देश को तोड़ने वाले कर रहे भारत जोड़ो यात्रा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस के राहुल बाबा आज भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। इसी कांग्रेस ने 1947 में सत्ता की चाह में भारत को तोड़ने का काम किया था। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है और दूसरी तरफ पूरे भारत में कांग्रेस को लोग कांग्रेस छोड़ छोड़कर भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तोड़ती है, भारतीय जनता पार्टी जोड़ती है। इस दौरान मंच पर प्रदेश शासन के मंत्री श्रीमती मीना सिंह, श्री रामकिशोर कांवरे, विधायक श्री शिवनारायण सिंह, जिलाध्यक्ष श्री दिलीप पाण्डे सहित जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।