Monday, May 20"खबर जो असर करे"

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने आवास लोन पर ब्याज दर घटाकर 8.15 फीसदी किया

– बीओएम ने आवास लोन पर मौजूदा ब्याज दर में 0.15 फीसदी की कटौती की

नई दिल्ली (New Delhi)। सार्वजनिक क्षेत्र (Public Sector) के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) (Bank of Maharashtra (BOM)) ने नये साल में ग्राहकों को बड़ा तोहफा (Big gift to customers new year) दिया है। बैंक ने होम लोन (Bank reduced interest rate home loan) पर ब्याज दर 0.15 फीसदी (0.15 percent) घटाकर 8.35 फीसदी (8.35 percent) कर दिया है। इसके साथ ही आवास ऋण के लिए प्रसंस्करण शुल्क में भी कटौती की गई है। नई दरें बुधवार से लागू हो गईं है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने जारी बयान में कहा कि आवास ऋण पर ब्याज दर 0.15 फीसदी की कटौती की गई है, जो अब 8.50 फीसदी से घटकर 8.35 फीसदी हो गया है। बीओएम के मुताबिक ग्राहकों को नये साल की पेशकश के तहत ब्याज में कटौती की गई है। बैंक ने बताया कि आवास ऋण के लिए प्रसंस्करण शुल्क में भी कटौती की गई है। दरअसल, मौजूदा उच्च ब्याज दर परिदृश्य में बैंक ग्राहकों के लिए चीजें सुगम बनाने को लेकर खुदरा कर्ज को सस्ता कर रहा है।

बैंक ने होम लोन पर ब्याज दर में यह कटौती रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास की अगुवाई वाली मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की समीक्षा बैठक में पांचवीं बार रेपो दर को 6.5 फीसदी पर पिछले साल अपरिवर्तित रखने के बाद आया है।