Sunday, May 19"खबर जो असर करे"

एशिया कप 2023: इंडिया- पाकिस्तान मैच के बीच विलेन बनी बारिश, आज फिर होगी भिड़ंत

कोलंबो। भारत और पाकिस्तान के बीच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप के सुपर फोर राउंड का महामुकाबला खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा। दोनों के बीच ग्रुप स्टेज का मैच बेनतीजा रहा था। अगर बारिश नहीं होती है तो दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण में भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला रविवार को पूरा नहीं हो सका। ऐसे में अब यह मैच रिजर्व डे आज सोमवार को खेला जाएगा। भारतीय पारी के 24.1 ओवर से मैच की शुरुआत होगी। कल भी बारिश हुई तो डकवर्थ लुईस मैथड (DLS) का इस्तेमाल किया जाएगा। रिजर्व डे पर मुकाबला खेले जाने से भारतीय खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उन्हें लगातार तीन दिन मैच खेलना होगा।

10 सितंबर को भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 का तीसरा मुकाबला खेला। अब यह मैच रिजर्व डे 11 सितंबर पर खेला जाएगा। इसके बाद 12 सितंबर को सुपर-4 के चौथे मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत श्रीलंका क्रिकेट टीम से होगी। यह मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को आराम करने का मौका नहीं मिल पाएगा।

सुपर-4 में भारतीय टीम अपना आखिरी मैच 15 सितंबर को बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलेगी। सुपर-4 की शीर्ष 2 टीमों के बीच 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ उनका पहला मैच बारिश के चलते बेनतीजा रहा था। दूसरे मुकाबले में भारत ने नेपाल क्रिकेट टीम को 10 विकेट से मात दी थी। इस मैच में भी बारिश बाधा बनी थी।

इस समय क्रीज पर कोहली और राहुल नाबाद हैं. इससे पहले भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारत की शुरूआत शानदार रही थी. रोहित और गिल ने अर्धशतक जमाया. अब दोनों बल्लेबाज आउट हो चुके हैं।

पाकिस्तान XI
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), इमाम-उल-हक, फखर जमां, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी , हारिस रऊफ

भारतीय XI
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज