Monday, April 29"खबर जो असर करे"

हाथी दांत का अवैध शिकार करने वाले गिरोह का खुलासा करती है ‘पोचर’ क्राइम सीरीज

प्राइम वीडियो ने ओरिजिनल क्राइम सीरीज ‘पोचर’ का दमदार ट्रेलर रिलीज किया है। एमी पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता रिची मेहता की इस सीरीज में निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य मुख्य भूमिकाओं में हैं। पोचर का निर्माण ऑस्कर विजेता प्रोडक्शन कंपनी क्यूसी एंटरटेनमेंट ने किया है और अभिनेत्री आलिया भट्ट सीरीज की प्रोड्यूसर हैं।

सच्ची घटनाओं पर आधारित आठ भाग का ये क्राइम ड्रामा ‘पोचर’ भारतीय इतिहास के सबसे बड़े हाथी दांत का अवैध शिकार करने वाले गिरोह का खुलासा करता है। यह क्राइम सीरीज मुख्य रूप से मलयालम, हिंदी और अंग्रेजी में है और 23 फरवरी को पर इसका प्रीमियर प्राइम वीडियो किया जाएगा। यह क्राइम सीरीज अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी में भी उपलब्ध होगी।

ट्रेलर हाथियों की निर्मम और लगातार हो रही हत्या की दिल दहला देने वाली हकीकत की एक झलक प्रदान करता है। यह वन्यजीव संरक्षकों के एक विविध समूह का अनुसरण करता है, जिसमें वन अपराध सेनानी, पुलिस कर्मी और अच्छे परोपकारी लोग शामिल हैं, जो भारतीय इतिहास के सबसे बड़े हाथी के दांत का अवैध शिकार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने की अपनी निरंतर खोज में हैं। क्या इन आपराधिक कृत्यों के मूक पीड़ितों, असहाय हाथियों को वह न्याय मिलेगा, जिसके वे वास्तव में हकदार हैं?

यह प्रश्न इस विचारोत्तेजक क्राइम सीरीज़ के मूल में गहराई से गूंजता है। सच्ची घटनाओं के आधार पर ‘पोचर’ कुशलता से व्यक्तिगत लाभ और लालच से प्रेरित मानव कार्यों के परिणामों पर प्रकाश डालती है और इससे होने वाले संभावित जोखिमों और इन प्रजातियों को खतरे में डालने की ओर ध्यान खींचती है।