Saturday, April 27"खबर जो असर करे"

हम राष्ट्रमंडल खेलों में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने पर काम करेंगे : नवनीत कौर

टेरासा, 14 जुलाई (एजेंसी)। भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवनीत कौर ने गुरुवार को कहा कि भारत एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप में नौवें स्थान पर रहने के बाद राष्ट्रमंडल खेल (सीडब्ल्यूजी) 2022 में अपने प्रदर्शन को बेहतर करना चाहेगा।

भारतीय टीम ने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रा के साथ की। अपने अगले मैच में, उन्हें चीन के खिलाफ भी 1-1 से ड्रॉ से संतोष करना पड़ा।

इसके बाद भारतीय टीम को अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-4 से हार का सामना करना पड़ा।

भारत के पास ग्रुप चरण में तीसरे स्थान पर रहने के बावजूद क्वार्टर फाइनल में जाने का मौका था अगर वे अपने क्रॉसओवर मैच में स्पेन को हरा सकते थे। हालांकि, स्पेन से 0-1 की हार के बाद भारत शीर्ष 8 में जगह बनाने का मौका गंवा बैठा।

स्पेन से भारत की हार के बारे में बोलते हुए, नवनीत कौर ने कहा, “जब हम स्पेन के खिलाफ मैच हार गए, तो हम पूरी तरह से निराश थे, लेकिन हमें पता था कि हमें जल्दी से उस मैच को पीछे छोड़ना होगा और कनाडा और जापान के खिलाफ आगामी खेलों पर ध्यान केंद्रित करना होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “केवल एक चीज हम चाहते थे कि इन दोनों टीमों के खिलाफ अच्छी जीत दर्ज करें और हमारे विश्व कप अभियान को सकारात्मक नोट पर समाप्त करें।”

अपने 9वें-16वें स्थान के मैच में, भारत ने शूटआउट में कनाडा को 2-3 से हराया। उसके बाद, भारत ने एस्टाडी ओलिंपिक डी टेरासा मैदान नमें बुधवार रात 9वें-12वें स्थान के मैच में जापान को 3-1 से हराकर 9वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट को समाप्त किया।

उन्होंने कहा,“मुझे लगता है कि हम कनाडा के खिलाफ और भी बेहतर कर सकते थे और मैच को शूटआउट में नहीं जाने दे सकते थे। लेकिन हमने सर्कल में कई मौके गंवाए। जापान के खिलाफ, यह महत्वपूर्ण था कि हमने अपने अवसरों में सुधार किया और हमने उन्हें शिकस्त दी।”

भारत शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 को घाना के खिलाफ अपने राष्ट्रमंडल खेलों के अभियान की शुरुआत करेगा।