Saturday, May 18"खबर जो असर करे"

सोनू सूद को फॉलोअर से मिली डीपफेक वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग

एक्टर सोनू सूद उस समय आश्चर्य चकित हो गए, जब उन्हें हाल ही में एक फॉलोअर से डीप फेक वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग मिली। इस डीप फेक वीडियो कॉल में सोनू बनकर एक बहरूपिया ने मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए फंड्स की ज़रूरत वाले एक परिवार से बातचीत की और उन्हें फाइनेंशियल हेल्प की गारंटी दी।

अभिनेता सूद ने साइबर क्राइम के बारे में लोगों को जागरूक और सावधान करने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल का सहारा लिया। पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “मेरी फिल्म ‘फ़तेह’ डीप फेक और फर्जी लोन ऐप्स से जुड़ी वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है। यह एक नई घटना है, जहां किसी ने खुद को सोनू सूद बताकर वीडियो कॉल के जरिए चैट करके एक अनजान परिवार से पैसे ऐंठने की कोशिश की। कई निर्दोष व्यक्ति इस जाल में फंस जाते हैं। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि अगर आपको ऐसी कॉलें आएं तो सतर्क रहें। फतेह”

 

दिलचस्प बात यह है कि ऐसी घटनाओं से प्रेरित होकर एक्टर अपनी नई थ्रिलर ‘फ़तेह’ के लिए राइटर और डायरेक्टर बन गए। सूद ने डेढ़ साल के रिसर्च और विक्टिम्स, साइबर क्राइम पुलिस ऑफिसर्स और एथिकल हैकर्स के इंटरव्यूज के बाद कहानी लिखी। फ़िल्म फतेह में वह एक टेक सैवी इन्वेस्टिगेटिव एजेंट की भूमिका निभाते हैं, जो देश को साइबर क्राइम से बचाने के मिशन पर है।