Monday, May 20"खबर जो असर करे"

सरपंच पत्नी रूठकर मायके चली गई, छोटे भाइे ने लेकर आने से मना किया तो डंडा मारकर कर दी हत्या

– आरोन पाटई का मामला
ग्वालियर। सरपंच पत्नी रूठकर मायके चली गई तो पति ने छोटे भाई से उसे लेकर आने को कहा। लेकिन उसने इंकार कर दिया। इस पर वह इतना भडक़ उठा कि छोटे भाई के सिर पर डंडे से वार कर उसे मार डाला। हालांकि घटना तीन दिन पहले की है, लेकिन घायल होने के बाद उसका अस्पताल मे उपचार चल रहा था। जहंा इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
घाटीगांव के आरोन थाना स्थित पाटई निवासी दिलीप आदिवासी की पत्नी केश कुमार पाटई पंचायत की सरपंच है। केश कुमार  के सरपंच बनने के बाद से दिलीप रौब में रहने लगा था। वह आए दिन शराब पीता, किसी से भी गाली गलौंज और मारपीट करना उसका स्वभाव बन गया था। वह अक्सर पत्नी से भी मारपीट करता था। कुछ दिन पहले उसने सरपंच से मारपीट की तो वह नाराज होकर अपने मायके चली गई थी। सरपंच पति तीन भाई हैं। तीन दिन पहले दिलीप ने अपने छोटे भाई घनश्याम आदिवासी से कहा कि मैं पत्नी को लेने जा रहा हूं, तू भी साथ चल। इस पर घनश्याम ने मना कर दिया और कह दिया कि उसे कुछ काम है। इस पर गुस्से में आते हुए दिलीप ने छोटे भाई के सिर में डंडा मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को ग्वालियर शहर में जेएएच में भर्ती कराया था। शनिवार को घायल की हालत बिगड़ती ही चली गई जिस पर दोपहर बाद उसने दम तोड़ दिया। घायल की मौत की खबर सुनते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामले को अब हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पत्नी सरपंच बनी तो पति की आदतें बिगड़ गई
आरोपी दिलीप आदिवासी परिवार से है। उनकी पंचायत पाटई आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित थी। जिस पर दिलीप की पत्नी केश कुमारी ने चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की। पर पत्नी के सरपंच बनने के बाद दिलीप की आदत खराब हो गई थी। वह शराब का आदी हो गया था और सरपंच पति से ही मारपीट करने लगा था। आए दिन मारपीट करता था। गांव में भी किसी से भी लडऩे लगता था।
इनका कहना है
आरोपी ने अपने भाई के सिर पर डंडा मार दिया था। तीन दिन पहले की घटना है। शनिवार को घायल की मौत हो गई है। आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा।
संतोष पटेल, एसडीओपी घाटीगांव