Monday, May 20"खबर जो असर करे"

रतलाम: मतगणना कार्य में 700 कर्मचारी नियुक्त, 600 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

रतलाम, 19 जुलाई (एजेंसी)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि शांतिपूर्ण मतगणना में कोई भी बाधा नहीं आने दी जाएगी। असामाजिक तत्वों, गुंडा तत्वों से सख्ती के साथ निपटा जाएगा। कलेक्टर ने मतगणना व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार सुबह तैयारियों का निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि सुचारू रूप से मतगणना कार्य के लिए कर्मियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। सुरक्षा के लिए पुलिस द्वारा विभिन्न स्तरों पर महाविद्यालय परिसर में चेक प्वाइंट बनाए गए हैं। बगैर पास के किसी को भी मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मोबाइल साथ लाने की अनुमति नहीं रहेगी मात्र मीडिया कर्मी मीडिया सेंटर तक मोबाइल ले जा सकेंगे।

49 टेबले लगाई गई है

मतगणना स्थल पर रतलाम नगर निगम के महापौर तथा 49 वार्डो के पार्षद प्रत्याशियों हेतु मतगणना संपन्न होगी जिसके लिए 49 टेबल लगाई गई है प्रत्येक टेबल पर 3 कर्मी तैनात रहेंगे सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है लगभग 600 पुलिस अधिकारी एवं जवानों की तैनाती रहेगी। मतगणना के संपूर्ण कार्य के लिए लगभग 700 अधिकारी कर्मचारी तैनात किए गए हैं मतगणना परिसर में आवागमन के रूट भी निर्धारित किए गए हैं सूचनाओं के प्रसारण के लिए व्यवस्था की गई है मीडिया सेंटर बनाया गया है।

मतगणना दलों का रेंडमाइजेशन हुआ

नगरीय निकाय निर्वाचन के अंतर्गत निर्धारित कार्यक्रम अनुसार रतलाम जिले के छह नगरीय निकायों की मतगणना का कार्य 20 जुलाई को होगा। नगर पालिक निगम रतलाम, नगर पालिका जावरा, नगर परिषद नामली, धामनोद, बड़ावदा, पिपलोदा में मतगणना कार्य हेतु नियोजित मतगणना दलों का रेंडमाइजेशन किया गया। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त निर्वाचन प्रेक्षक, प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अशोक भार्गव, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, अपर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एम.एल. आर्य की मौजूदगी में मतदान दलों का रेंडमाइजेशन किया गया। मतगणना का कार्य संबंधित मुख्यालयों पर 20 जुलाई को होगा।