Monday, May 20"खबर जो असर करे"

पाकिस्‍तान में मौलवी की काली करतूत, गधा खोजने गए पांच साल के बच्चे से दुष्‍कर्म

नई दिल्‍ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान में पांच साल के एक लड़के के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. वहां के पंजाब प्रांत में पीड़ित बच्चे को मौलवी ने कथित तौर पर हवस का शिकार बनाया है. हालांकि, वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पाकिस्तान के ‘एमएम न्यूज’ पोर्टल पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी धार्मिक स्कॉलर की पहचान अफजल के रूप में हुई है. पीड़ित के पिता रहब अली ने पुलिस को घटना के बाद बताया कि पांच मई, 2024 को उनका बेटा अफजल के घर के पास अपने गधे को देखने के लिए गया था और उसी दौरान अफजल ने उसे पकड़ लिया था.

गधा खोजने गया था बच्चा, तभी पकड़ घर में मौलवी ने घसीटा
पीड़ित पक्ष का आरोप है, “मौलवी मेरे बच्चे को घर के अंदर जबरन ले जाने के बाद उससे वहां गंदी हरकतें करने लगा. बच्चे ने इस दौरान शोर मचाया तो आसपास के लोग आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे, जिसके बाद अफजल वहां से बच्चे को छोड़कर भाग निकला.”

मौलवी की काली करतूत के चलते मासूम की हालत नाजुक
मौलवी की काली करतूत के चलते बच्चे की हालत फिलहाल नाजुक बताई जा रही है. पीड़ित के पिता ने दावा किया- मेरे बच्चे की स्थिति ठीक नहीं है. ऐसे में हम न्याय की मांग करते हैं. हमें चाहते हैं कि शर्मनाक हरकत के लिए आरोपी मौलवी के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए.

गिरफ्तार हुआ मौलवी, जल्द अदालत में किया जाएगा पेश
घटना के बाद आरोपी मौलवी फरार चल रहा था. हालांकि, पीड़ित पिता की शिकायत के बाद उसे पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है और जल्द ही आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा.

सिंध प्रांत में भी सामने आ चुका है ऐसा ही मामला
पाकिस्तान में यह इस तरह का कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले वहां के सिंध प्रांत में मिलता-जुलता मामला सामने आया था. जानकारी के मुताबिक, यासीन नाम के मौलवी ने 12 साल के लड़के के साथ मस्जिद के भीतर दुष्कर्म किया था.