Saturday, April 27"खबर जो असर करे"

दो युवकों ने बाबा तरसेम सिंह को लंगर हॉल के बाहर मारी गोली, मौत से क्षेत्र में तनाव

रुद्रपुर । उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब में गुरुवार सुबह डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से क्षेत्र में तनाव है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी समेत पुलिस के तमाम अन्य बड़े अफसर मौके पर पहुंचे हैं।

बताया गया है कि बाबा तरसेम सिंह सुबह करीब 6:00 बजे रोज की तरह ही गुरुद्वारे में मत्था टेकने के बाद लंगर हॉल के बाहर बैठे थे। तभी बाइक सवार दो युवक मौके पर पहुंचे और उन पर गोली दागनी शुरू कर दी। बाबा के पेट और गर्दन पर कई गोली लगीं। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। फायरिंग की आवाज सुनते ही पहुंचे सेवादार बाबा को इलाज के लिए खटीमा ले गए। डाक्टरों ने बाबा को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से सारे क्षेत्र में तनाव है। पुलिस बाबा के हत्यारों की तलाश कर रही है। नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब देश-दुनिया में प्रसिद्ध है।

हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठितः इस बीच नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या की जांच के लिए उत्तराखंड पुलिस ने एसआईटी गठित कर दी है। यह जानकारी उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने देहरादून में दी।

उन्होंने कहा कि यह हत्याकांड चिंता का विषय है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। घटनास्थल का निरीक्षण किया जा रहा है। स्थानीय जनता से भी बातचीत की जाएगी। जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है।इस मामले की प्राथमिकता के साथ जांच होगी। सेंट्रल एजेंसी से भी संपर्क किया गया है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। ( हि.स.)