Thursday, May 16"खबर जो असर करे"

दीपिका की फिल्म ‘गहराइयां’ पर बोली मल्लिका, मैंने 15 साल पहले ही कर दिया था कमाल

बोल्ड अंदाज और बेबाक बयानबाजी के लिए जानी जानें वाली हरियाणवी बाला मल्लिका शेरावत ने एक बार फिर से ऐसा बयान दिया है, जिसे लेकर फिल्मी पंडित सोचने पर मजबूर हो गए हैं। मल्लिका ने अपनी फिल्म मर्डर की तुलना दीपिका पादुकोण की फिल्म गहराइयां से करते हुए कहा है कि उन्होंने ऐसी ही फिल्म 15 साल पहले बॉलीवुड को दी थी, लेकिन उस समय इंडस्ट्री में उनके टैलेंट को नहीं, बल्कि सिर्फ उनकी बॉडी और ग्लैमर को ही देखा गया।

मल्लिका शेरावत ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा, ”एक्ट्रेसेस अब अपने शरीर को लेकर पहले से ज्यादा कॉन्फिडेंट हैं। जब मैंने फिल्म ‘मर्डर’ की तो ऐसा हंगामा खड़ा हो गया था। किस और बिकनी को लेकर लोग आपत्तिजनक बातें करते थे। दीपिका पादुकोण ने जो फिल्म ‘गहराइयां’ में किया है, वो मैंने 15 साल पहले किया था, लेकिन तब लोग बहुत छोटी सोच वाले थे।”

उन्होंने खुलासा किया कि इंडस्ट्री और मीडिया का एक वर्ग मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। ये लोग सिर्फ उनकी बॉडी और ग्लैमर की बात करते थे, उनकी एक्टिंग स्किल पर किसी का भी ध्यान नहीं था। उन्होंने दशावतारम, प्यार के साइड इफेक्ट्स और वेलकम में काम किया, लेकिन किसी ने भी उनके अभिनय के बारे में कोई बात नहीं की।

मल्लिका ने बीते कुछ समय में फिल्म इंडस्ट्री में आए बदलावों के बारे में बात करते हुए कहा, ”पहले, महिलाओं के लिए केवल दो तरह के रोल ही लिखे जाते थे, जिनमें या तो वह सती-सावित्री टाइप या वह चरित्रहीन होती थी, लेकिन अब समय बदल गया है। अब फिल्मों में महिलाओं की भूमिका को बहुत अहमियत दी जाती है। वह खुश या दुखी हो सकती हैं। वह गलतियां कर सकती हैं, लड़खड़ा सकती हैं और इन सबके बावजूद आप उनसे प्यार करती हैं।”

वर्कफ्रंट की बात करें तो मल्लिका इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म आरके की रिलीज की तैयारी कर रही हैं। मल्लिका के अलावा फिल्म में कुब्रा सैत, रणवीर शौरी, मनु ऋषि चड्ढा, चंद्रचूर राय, अभिजीत देशपांडे, अभिषेक शर्मा, ग्रेस गिरधर और वैशाली मल्हारा भी अहम भूमिकाओं में हैं।