Thursday, May 2"खबर जो असर करे"

जिन्हें कोई नहीं पूछता, उन्हें मोदी पूछता भी है और पूजता भी हैः नरेंद्र मोदी


प्रधानमंत्री ने कहा-आपका एक वोट देगा मध्यप्रदेश को टॉप-3 में लाने की गारंटी
2.21 लाख पीएम आवासों में हुआ गृहप्रवेश, 19000 करोड़ के विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास

ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर वर्ग के विकास के लिए समर्पित है। जिन्हें कोई नहीं पूछता, उन्हें मोदी पूछता भी है और पूजता भी है। क्या 2014 से पहले किसी ने दिव्यांग शब्द सुना था? शारीरिक चुनौतियों से जूझ रहे इन लोगों को कांग्रेस की सरकारों ने अपने हाल पर छोड़ दिया था। हमने इनकी चिंता की, आधुनिक उपकरण दिए, कॉमन साइन लैंग्वेज तैयार कराई और आज ग्वालियर में इनके लिए स्थापित स्पोर्ट्स सेंटर का उद्घाटन किया है। दिव्यांगों के खेलों के मामले में ग्वालियर का नाम सारी दुनिया में रोशन होने जा रहा है। लेकिन आने वाले पांच साल ग्वालियर और मध्यप्रदेश के लिए बहुत अहम हैं। विकास की इस रफ्तार को बनाए रखने के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार का होना जरूरी है। यह बात प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी जी ने सोमवार को ग्वालियर के मेला ग्राउंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के 2.21 लाख हितग्राहियों के गृहप्रवेश तथा 19000 करोड़ की लागत वाली विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कही।
भाजपा सरकार ने शुरू किया पिछड़ों को आगे लाने का अभियान
कार्यक्रम में संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि हमारी सरकार ने छोटे किसानों की चिंता की। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत प्रत्येक किसान के खाते में अब तक 28 हजार रुपये दिये जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश में 2.5 करोड़ किसान मोटा अनाज उगाते हैं। हमने इन किसानों को नई पहचान दी और इनके उगाए गए श्रीअन्न को हमारी सरकार सारी दुनिया में ले जा रही है। हमारे बीच में धोबी, कुम्हार, सुतार, लुहार, बाल काटने वाले और न जाने ऐसे कितने लोग काम करते हैं, जिनके बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। विकास की दौड़ में ये विश्वकर्मा कहीं पिछड़ गए थे। हमारी सरकार ने इन्हें आगे लाने का अभियान शुरू किया और पीएम विश्वकर्मा योजना लांच की। सरकार इन्हें प्रशिक्षण भी देगी और अपना धंधा शुरू करने के लिए ऋण भी उपलब्ध कराएगी, जिसकी गारंटी मोदी देगा।
आपका एक वोट देगा मध्यप्रदेश को टॉप-3 में लाने की गारंटी
प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने ग्वालियर को साहस, स्वाभिमान, सैन्य गौरव, संगीत, स्वाद और सरसों की भूमि बताते हुए कहा कि इस धरती से जो देशभक्त निकला, उसने अपना जीवन राष्ट्र के लिए खपा दिया। लेकिन हम जैसे करोड़ों लोगों को देश के लिए लड़ने का सौभाग्य नहीं मिला लेकिन देश को एक विकसित और समृद्ध राष्ट्र बनाने का दायित्व हमारे कंधों पर है। इसी मिशन को आगे बढ़ाने में आज मैं आपके बीच आया हूं। उन्होंने कहा कि आज 19 हजार करोड़ की इतनी विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है कि आपके हाथ तालियां बजाते हुए थक गए होंगे। पहले की सरकारें जितने काम साल भर में करती होंगी, उतने काम हमारी सरकार एक दिन में कर सकती है। दशहरा, धनतेरस और दीवाली से पहले 2.21 लाख से अधिक परिवारों को अपना घर मिल गया है। उज्जैन की विक्रम उद्योगपुरी और इंदौर का लॉजिस्टिक पार्क प्रदेश में उद्योगीकरण को विस्तार देकर रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। आज विदिशा, बैतूल, कटनी, नरसिंहपुर, दमोह और शाजापुर को नए स्वास्थ्य केद्रों की सौगात भी मिली है। इन सभी के लिए आपको बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि ये सारे काम डबल इंजन की सरकार के साझा प्रयासों का परिणाम हैं। केंद्र और राज्य में जब समान सोच वाली विकास को समर्पित सरकारें होती हैं, तो काम होते हैं। श्री मोदी ने कहा कि बीते सालों में हमारी सरकार बीमारू मध्यप्रदेश को टॉप-10 राज्यों में लेकर आई है। हमारा अगला लक्ष्य मध्यप्रदेश को टॉप-3 राज्यों में लाना है। लेकिन ये काम कौन कर सकता है? इसकी गारंटी कौन दे सकता है? आपका एक वोट ही इसकी गारंटी दे सकता है। उन्होंने कहा कि विकास विरोधी लोग जिनके पास विकास की कोई सोच और रोडमैप नहीं है, ये एमपी का विकास नहीं कर सकते। ऐसे समय में जब भाजपा की डबल इंजन सरकार प्रदेश को आगे बढ़ा रही है, ये उसे पीछे ले जाने की सोच रखते हैं। इसलिए इन पर भरोसा करना ठीक नहीं।
एक परिवार का गौरवगान करने वालों को देश का गौरवगान पसंद नहीं
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि विकास विरोधियों का एक ही काम है, उन्हें देश की प्रगति से नफरत है। भारत की योजनाओं से नफरत है। ये देश की उपलब्धियों को भूल जाते हैं। आज सारी दुनिया भारत का गौरवगान कर रही है, दुनिया में देश का डंका बज रहा है, जिन्हें कुर्सी के सिवा कुछ नहीं दिखता, उन्हें ये अच्छा नहीं लगता। उन्होंने कहा कि 9 सालों में हमारी सरकार ने भारत को 10 वीं से दुनिया की 5 वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया, लेकिन ये इसे गलत साबित करने की कोशिश में लगे हैं। ये मोदी की गारंटी है कि आने वाले सालों में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। लेकिन इससे भी इनके पेट में दर्द हो रहा है। श्री मोदी ने कहा कि इन विकास विरोधियों को देश ने 60 साल दिये। इन 60 सालों में कितना विकास हो सकता था? इनके पास भी मौका था, लेकिन इन्होंने नहीं किया। ये उस समय भी गरीबों की भावनाओं से खेलते रहे, जात-पांत के नाम पर समाज को बांटते रहे और आज भी यही कर रहे हैं। ये उस समय भी आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे रहते थे, आज भी यही कर रहे हैं। ये उस दौरान भी एक ही परिवार के गौरवगान में लगे रहे और आज भी वही कर रहे हैं। इसीलिए इन्हें देश का गौरवगान पसंद नहीं आता।
मोदी हर गारंटी के पूरे होने की गारंटी है
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने देश के 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिये हैं, जिनमें से मध्यप्रदेश के लोगों को भी लाखों घर मिले हैं। जब इनकी सरकार थी, तो गरीबों के नाम पर लूटपाट होती थी। जो घर गरीबों को मिलते थे, वो रहने लायक नहीं होते थे। लेकिन आज 2.21 लाख परिवार खुशी-खुशी गृह प्रवेश कर रहे हैं, क्योंकि ये घर ये खुद बना रहे हैं। पहले घर के नाम पर सिर्फ चारदीवारी खड़ी कर दी जाती थी, लेकिन आज घर में टॉयलेट, बिजली, नल और उज्जवला योजना का सिलेंडर सब एक साथ मिलते हैं। मोदी ने अपनी गारंटी पूरी की। उन्होंने कहा कि हमारे लिए नारी सशक्तीकरण कोई वोट बैंक का हथकंडा नहीं, बल्कि राष्ट्र कल्याण का एक मिशन है। इन लोगों ने महिला आरक्षण के झूठे वादे करके वोट लिए और साजिशें रचकर संसद में उस कानून को पास नहीं होने दिया। नारी शक्ति वंदन अधिनियम अब कानून बन चुका है। मोदी की गारंटी हर गारंटी के पूरे होने की गारंटी है।
विकास विरोधियों की सरकार में चरमरा जाता है विकास का सिस्टम
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि आज ग्वालियर अवसरों की भूमि बन गया है, लेकिन आज के युवाओं में से अधिकांश ने सिर्फ भाजपा की सरकार ही देखी है। उन्होंने उन बड़बोले नेताओं का ट्रैक रिकॉर्ड नहीं देखा, जो प्रदेश में लंबे समय तक सत्ता में रहे। उनकी सरकार में अन्याय और अत्याचार का बोलबाला था। सामाजिक न्याय हाशिए पर चला गया था और कमजोर तथा पिछड़ों की सुनवाई नहीं होती थी। कानून व्यवस्था की हालत खराब थी और आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया था। आज यहां स्कूल-कॉलेज, हाईवे, रेलवे ट्रैक बन रहे हैं, एयरपोर्ट का विस्तार हो रहा है। क्षेत्र की तस्वीर बदल रही है। पहले यहां 2 लेन रोड नहीं थी, लेकिन आज 8 लेन के एक्सप्रेस वे बन रहे हैं। श्री मोदी ने कहा कि जहां इन्फ्रास्ट्रक्चर और लॉ एंड ऑर्डर हो, वहां हर तरह के कारोबार फलते-फूलते हैं। लेकिन जहां विकास विरोधियों की सरकार आती है, वहां ये दोनों सिस्टम चरमरा जाते हैं। राजस्थान में सरेआम लोगों के गले काटे जाते हैं और सरकार देखती रहती है। विकास विरोधी जहां जाते हैं, वहां तुष्टिकरण साथ जाता हैं और गुंडे, अपराधी, दंगाई बेलगाम हो जाते हैं। महिलाओं, दलितों और पिछड़ों पर अत्याचार होते हैं। जहां भी इनकी सरकारें हैं, वहां क्राइम और करप्शन बढ़ा है।
खुले वाहन में सवार होकर जन समूह के बीच जन दर्शन करने पहुँचे प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा के साथ खुले वाहन पर सवार होकर संगीत एवं कला की ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर के मेला मैदान में प्रवेश किया। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा किए गए जन दर्शन के दौरान कार्यक्रम में भारी संख्या में मौजूद जनसमूह ने करतल ध्वनि और नारे लगाकर उनका आत्मीय स्वागत किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं सहित सम्पूर्ण जन समूह ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के सम्मान में लिखी हुईं तख्तियाँ लहराकर प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति अपना आभार जताया।
भाजपा सरकार प्रदेश का नया सुनहरा इतिहास गढ़ रही है-शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश का नया सुनहरा इतिहास गढ़ रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश को 19 हजार करोड़ की सौगात लेकर आए हैं। प्रधानमंत्री जी ने महात्मा गांधी जी के सपनों को साकार किया है। उन्होंने स्वच्छता के लिए हाथ में झाड़ू उठाई तो पूरा देश स्वच्छता अभियान में जुट गया। प्रधानमंत्री जी के स्वच्छता के मंत्र को मध्यप्रदेश की जनता ने हाथों हाथ लिया और स्वच्छता में आज मध्यप्रदेश देश में नंबर बना है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। किसी दुश्मन की हिम्मत नहीं है कि भारत माता की तरफ आंख उठा कर देख ले। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री लालबहादुर शास्त्री जी ने कहा था कि अन्न के संकट के कारण सप्ताह में एक दिन व्रत रखो, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में आज देश के अन्न के भंडार भरे हैं और मध्यप्रदेश के किसानों ने तो ऐसा चमत्कार किया है कि 2003-04 तक 159 लाख मीट्रिक टन अन्न का उत्पादन था, आज अन्न का उत्पादन 619 लाख मीट्रिक टन हो गया है। आज मैं आपसे पूछना चाहता हूं ग्वालियर वालों जरा दिल से और ईमानदारी से बताना जितने विकास के काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है कभी कांग्रेस ने किए थे क्या? बुंदेलखंड को पानी देने के लिए 44 हजार करोड़ की केन-बेतवा परियोजना मंजूर हो गई है।
कमलनाथ ने गरीबों के घर लौटाए, भाजपा सरकार ने 38 लाख मकान बनवाए
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि आज 2 लाख से ज्यादा मेरे गरीब भाई और बहन गृह प्रवेश कर अपने घर में जा रहे हैं। प्रदेश के लोगों को 38 लाख मकान बनाकर दिए गए। जिनके पास रहने की जमीन का टुकड़ा नहीं था, उन्हें पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाएंगे। प्रधानमंत्री जी ने गरीबों के लिए मकान दिए थे, कमलनाथ ने वापस कर दिए, क्योंकि राज्य सरकार का शेयर न देना पड़े। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने जल जीवन मिशन योजना पर ताला डालने का काम किया था। हमने 65 लाख घरों में नलों से पीने का पानी पहुंचा दिया। आने वाले डेढ़ साल में कोई घर टोटी वाले नल के बिना नहीं रहेगा। भारतीय जनता पार्टी की सरकार आपसे काम के बल पर आपका समर्थन मांग रही है। प्रदेश के विकास के लिए आपका समर्थन चाहिए। इसलिए किसी के बहकावे में न आते हुए भारतीय जनता पार्टी के विकास के पहिए को और मजबूत कीजिए।
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, डॉ. वीरेन्द्र कुमार, प्रदेश शासन के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, श्री तुलसीराम सिलावट, श्री गोपाल भार्गव, श्रीमती यशोधराराजे सिंधिया, श्री राजेन्द्र शुक्ला, श्री अरविन्द भदौरिया, श्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया, डॉ. प्रभुराम चौधरी, श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, श्री राज्यवर्द्धन सिंह दत्तीगांव, भारत सिंह कुशवाह, श्री ओपीएस भदौरिया, सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, श्रीमती संध्या राय, श्री केपी यादव उपस्थित थे।