Monday, April 29"खबर जो असर करे"

 जब भाजपा के लोग हमारे आदिवासी भाइयों पर पेशाब कर रहे थे, तब मोदी जी कहां थे ?: मल्लिकार्जुन खड़गे

भोपाल! हमारी सरकार में माताओं-बहनो को 1500 रुपए प्रति महीना मिलेगा, 500 में गैस सिलेंडर मिलेगा, 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट हाफ, किसान का कर्ज माफ, कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल होगी, किसानों को 12 घंटे सिंचाई के लिए बिजली देने का भी काम हमारी सरकार करने वाली है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग हाथी के दांत की तरह हैं यह कहते कुछ और है करते कुछ और है। हम देश में एकता रखना चाहते हैं इसलिए आपसे कहेंगे कि यह चुनाव केवल किसी उम्मीदवार के लिए या किसी पार्टी के लिए नहीं है यह देश की एकता के लिए चुनाव है और हम देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए आज चुनावी मैदान में है। उन्होंने कहा कि यहीं पर 1857 में रानी लक्ष्मीबाई के साथ कई क्रांतिकरियों ने अपने प्राणों को देश की आजादी के लिए निछावर किया था। ग्वालियर चंबल की धरती अपनी आन बान और शान के लिए जानी जाती है। ग्वालियर में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं आप सभी के बीच में पहली बार आया हूं मुझे पता है कि यह पूरा क्षेत्र बलिदानों का और वीरों का क्षेत्र है।
श्री खड़गे ने कहा कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश कई मायनों में नंबर वन है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री 18 साल की सत्ता के बाद भी ड्रामा करते हैं वोट लेने के लिए। शिवराज सिंह सरकार की उपलब्धि भ्रष्टाचार में नंबर वन है, किसानों की आत्महत्या में नंबर वन, कुपोषण में नंबर वन, महिलाओं, अजा, अजजा और आदिवासियों पर अत्याचार में नंबर वन है, बेरोजगारी में नंबर वन है इतना सब करके इन्होंने इस राज्य को बीमारु राज्य बना दिया है।
उन्होंने कहा कि यह अपनी सरकार को डबल इंजन की सरकार कहते हैं लेकिन यह डबल इंजन वाले 18 साल से सत्ता में है यहां लेकिन इन्होंने यहां की इन सभी बड़ी समस्याओं को नहीं सुलझाया है। मैं दलित भाइयों गरीबों और पिछड़ों से कहना चाहता हूं कि अगर आप सभी कांग्रेस पार्टी से जुड़ जाएंगे तो बीजेपी के तकिया उड़ जाएंगे।
श्री खड़गे ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि भाजपा की सरकार गरीबों को नहीं देख रही है केवल बड़े-बड़े उद्योगपतियों को देख रही और होने के लिए काम कर रही है। श्री खड़गे ना कहा कि राहुल गांधी जी ने 4.5 हजार किलोमीटर की भारत छोड़ो यात्रा की जिसमें वह गरीबों से मिले किसानों से मिले, महिलाओं से मिले, सभी को गले लगाकर चले। भारतीय जनता पार्टी के लोकगीत सच के साथ मिलकर अपने लिए नौकरी ढूंढते रहे और आज हमसे पूछते हैं कि कांग्रेस ने देश के लिए क्या किया? कांग्रेस ने देश को एक रखने के लिए अपना खून पसीना दिया है स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी जी ने देश के लिए जान दी और स्वर्गीय राजीव गाँधी जी ने आतंकवादियों से लड़ते हुए बलिदान दिया।
श्री खड़गे ने कहा कि घोटाले की बात करते हुए लड़के ने कहा है मोदी जी जब मध्य प्रदेश आते हैं तो उन्हें व्यापम घोटाले की याद नहीं आती उन्हें पटवारी घोटाला याद नहीं आता है। मैं आप सभी जनता से कहना चाहता हूं कि जब मोदी जी आपके बीच में आए तो आप उनसे पूछिए कि महाकाल का जब घोटाला हुआ था तब वह कहां थे? मध्य प्रदेश में 18 सालों में 18000 किसानों ने आत्महत्या की तब मोदी जी कहां थे? जब भाजपा के लोग हमारे आदिवासी भाइयों पर पेशाब कर रहे थे तब मोदी जी कहां थे? बीजेपी ने प्रदेश को कलंकित करने का काम किया है जिसको सावन से धोने पर भी वह नहीं जा सकता इसलिए मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि बीजेपी को सत्ता में बाहर करके इस कलंक को साफ करें।
श्री खड़गे ने कहा कि अपने को मामा कहने वाले शिवराज सिंह चौहान के 18 साल के राज में मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा बच्चे कुपोषित हैं और महिलाएं असुरक्षित है। भारतीय जनता पार्टी के लोग हाथी के दांत की तरह हैं यह कहते कुछ और है करते कुछ और है।
श्री खड़गे ने कहा कि लेकिन मैं कांग्रेस के वचन पत्र आपको बताना चाहता हूं कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम आपको क्या देने वाले हैं। किसानों को 12 घंटे सिंचाई के लिए बिजली देने का भी कम हमारी सरकार करने वाली है। हम किसानों पर हुए मुकद्दमे वापिस लेने की कार्यवाही करेंगे। श्री खड़गे ने कहा कि हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि आप लोग कांग्रेस पर विश्वास रखते हुए 17 तारीख को जब मतदान करने जाएंगे तो वचन पत्र को याद रखेंगे और कांग्रेस की सरकार को पूर्ण बहुमत से बनाने के लिए मतदान करेंगे। बीजेपी के पास तीन अतिरिक्त चुनाव प्रचारक है जैसे मोदी जी चुनाव प्रचार करते हैं वैसे ही एड भी हमारे कैंडिडेट के खिलाफ चुनाव प्रचार करती है। सीबीआई ईडी और इनकम टैक्स के साथ नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान यह पांच पांडव मध्य प्रदेश में प्रचार कर रहे हैं।