Wednesday, May 15"खबर जो असर करे"

कांग्रेस मतलब- तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा : अमित शाह

राघौगढ़ । गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राघौगढ़ में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का मतलब तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा। करप्शननाथ- कमलनाथ, बंटाढार दिग्विजय सिंह और सोनिया गांधी। तीनों अपने-अपने बेटों को स्थापित करना चाहते हैं तो क्या ये देश और प्रदेश की जनता की भलाई के लिए कुछ कर पाएंगे।

 

अमित शाह ने कहा कि आदेश दिल्ली से आता है और निर्देश कमलनाथ देते हैं। गलती होने के बाद दिग्विजय के माथे सारा ठिकरा फोड़ा दिया जाता है। जब कांग्रेस कपड़ा फाड़ने में लगी हो तो उसे दूसरों की भलाई नहीं कर सकती है। शाह ने अशोकनगर के चंदेरी विधानसभा में भी पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया।

 

किसानों को मिलेगा 12 हजार

केन्द्रीय गृह शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार वापस आने पर किसानों को 12 हजार रुपये की सम्मान निधि मिलेगी। स्वास्थ्य बीमा की राशि पांच लाख से बढ़ा कर 10 लाख रुपये तक की जाएगी। मध्य प्रदेश को पहले बीमारू राज्य के नाम से जाना जाता था, लेकिन पिछले 18 साल के शासन में भाजपा की सरकार ने इसे विकसित राज्य की श्रेणी में लाकर खड़ा किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में मध्यप्रदेश को सिर्फ मनमोहन सिंह की सरकार में दो लाख करोड़ रुपया मिलता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार प्रदेश को विकास के लिए 15 लाख करोड़ रुपया देती है। 65 लाख लोगों के घरों में अब नलों का पानी पहुंच रहा है। 82 लाख महिलाओं को उज्ज्वला योजना का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने 80 करोड़ लोगों को आने वाले पांच सालों तक मुफ्त में राशन देने का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस की सरकार फिर प्रदेश में आ गई तो कई योजनाओं पर ताला लगा देगी। 15 माह की कमलनाथ सरकार ने 51 योजनाओं को बंद कर दिया था। (हि.स.)