Monday, May 20"खबर जो असर करे"

एसएसबी पर हमले के बाद सीमा पर बढी चौकसी

-तीन तस्कर गिरफ्तार,

मोतिहारी,15जुलाई(हि.स.)।भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल से सटे भेलाही सीमा पर गत दिनों तस्करों और एसएसबी जवानों के बीच हुई झड़प के बाद एसएसबी ने पूरे सीमा क्षेत्र में चौकसी बढा दिया है।गुरुवार को तस्करों द्धारा पिकअप पर कपड़ा तस्करी करके नेपाल ले जाया जा रहा था।जिसे एसएसबी के जवानों ने पकड़ लिया।उसके बाद काफी संख्या में तस्करों के समूह वहां पहुंचकर एसएसबी जवानों पर पर हमला बोल दिया।

इस हमले में एसएसबी के तीन जवान घायल हो गये। इस दौरान एसएसबी को अपनी जान बचाने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।इस क्षेत्र में तस्करों का मनोबल काफी बढा हुआ है। हालांकि,इस बीच एसएसबी ने तीन तस्कर समेत पिकअप पर लदे कपड़ा को जब्त कर लिया है।इस घटना के बाद भेलाही पंचायत के कुकुहिया समेत सीमा से सटे अन्य गांवो मे तस्करों पर नकेल कसने के लिए एसएसबी ने गश्त तेज कर दी है।साथ ही भेलाही ओपी प्रभारी मनोज कुमार भी चौकसी बरत रहे है।

एसएसबी कमांडेंट विकास कुमार ने कहा कि जवानों ने आत्मरक्षा में एक राउंड फायरिंग किया है।साथ ही भेलाही के धर्मवीर चौरसिया,संदीप कुमार और मुशहरवा के अखिलेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है।एसएसबी के जख्मी सब इंस्पेक्टर दीपक दारा, जवान मोहित धुर्वे,जवान चींटीकला बरहालु बाबू का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया जा रहा है।स्थिति तनावपूर्ण होने के बाबजूद नियंत्रण मे है।