Sunday, May 19"खबर जो असर करे"

अनूपपुर: संभागायुक्त ने किरर घाट का लिया जायजा, कहा-निर्माण कार्य तेजी से प्रारंभ करें

अनूपपुर, 16 जुलाई (एजेंसी)। शहडोल संभागायुक्त राजीव शर्मा एवं कलेक्टर अनूपपुर सोनिया मीणा ने शनिवार की दोपहर अधिकारियों के दल के साथ अनूपपुर अमरकंटक मार्ग में किरर घाटी में मुख्य मार्ग पर हुई भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की स्थिति का जायजा लिया तथा मौके पर उपस्थित लोक निर्माण विभाग एवं एमपीआरडीसी के अधिकारियों से भूस्खलन रोकने के संबंध में चर्चा की।

एमपीआरडीसी के अधिकारियों ने बताया कि किरर घाटी में भूस्खलन रोकने के लिए भू विशेषज्ञों से रिपोर्ट मांगी गई है, रिपोर्ट प्राप्त होते ही किरर घाटी पहाड़ी में नेटिंग के साथ ही विशेषज्ञों द्वारा दिए गए सुझाव एवं रिपोर्ट के आधार पर किरण घाटी पहाड़ी में भूस्खलन रोकने के प्रयास किए जाएंगे। इस पर संभागायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रिपोर्ट सोमवार तक मंगाकर किरर घाटी में भूस्खलन रोकने के लिए तेजी से कार्य प्रारंभ किए जाएं। किरर घाटी में मुख्य मार्ग पर भूस्खलन रोकने के वे उच्च स्तर पर चर्चा करेंगे। यह भी कहा कि एमपीआरडीसी के अधिकारी घाटी में भूस्खलन रोकने के लिए विशेषज्ञ निर्माण एजेंसी चिन्हित करें तथा तेजी से निर्माण कार्य प्रारंभ करें।

मौके पर कलेक्टर ने संभागायुक्त को भूस्खलन रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल कुमार पटेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पुष्पराजगढ़ अभिषेक चौधरी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।