Tuesday, March 19"खबर जो असर करे"

स्पोर्ट्स ब्रांड प्यूमा इंडिया की ब्रांड एंबेसडर बनीं हरमनप्रीत कौर

नई दिल्ली (New Delhi)। स्पोर्ट्स ब्रांड प्यूमा इंडिया (sports brand puma india) ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान (Indian women’s cricket team captain) हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को अपना नया ब्रांड एंबेसडर (new brand ambassador) नियुक्त किया है।

प्यूमा इंडिया और दक्षिण पूर्व एशिया के प्रबंध निदेशक अभिषेक गांगुली ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ”जिस तरह से वह साहसिक और उग्र क्रिकेट खेलती हैं, वह हमारे ब्रांड के लिए एकदम फिट है। एक ब्रांड के रूप में, प्यूमा हमेशा समय से आगे रहा है और खेलों में महिलाओं का समर्थन करने, जश्न मनाने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह करार उस दिशा में एक बड़ा कदम है।”

इस करार के साथ ही हरमनप्रीत प्यूमा के विराट कोहली, केएल राहुल, करीना कपूर खान, युवराज सिंह, सुनील छेत्री और हाल ही में हार्डी संधू और अनुष्का शर्मा जैसे एंबेसडरों के रोस्टर में शामिल हो गई हैं।

करार पर दुनिया में चौथा सबसे तेज महिला टी-20 शतक लगाने वाली हरमनप्रीत ने कहा, ”कम ही लोग जानते हैं कि मैंने अपना पहला वनडे शतक 2013 में प्यूमा का बूट्स पहनकर लगाया था, जो मुझे ब्रांड द्वारा मेरे शुरुआती वर्षों में समर्थन के रूप में मिला था। अब ठीक एक दशक बाद मुझे प्यूमा के चेहरे के रूप में चुना गया है। प्यूमा जैसे ब्रांड को भारतीय महिला क्रिकेट के विकास का समर्थन करते हुए देखना खुशी की बात है। यह प्रगति को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह सिर्फ शुरुआत है और मुझे यकीन है कि यह करार बहुत सारी महिलाओं को प्रोत्साहित करेगा, जो क्रिकेट में करियर बनाने का सपना देखती हैं।”

दिसंबर 2021 तक प्यूमा इंडिया ने 2044 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित करते हुए भारत के खेल और जीवन शैली बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति को मजबूत किया। ब्रांड ने 2021 में 51 स्टोर जोड़े। चालू वित्त वर्ष में प्यूमा के अब तक भारत में कुल 450 एक्सक्लूसिव स्टोर हैं। (एजेंसी, हि.स.)