Thursday, April 18"खबर जो असर करे"

पीपी सर के नाम से पत्रकारिता क्षेत्र में दिया जाएगा पुरस्कारः सीएम शिवराज

– निष्काम कर्मयोगी और अहंकारशून्य व्यक्ति थे पुष्पेन्द्र पाल सिंह : मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि स्व. पुष्पेन्द्र पाल सिंह (Pushpendra Pal Singh) निष्काम कर्मयोगी (selfless worker) और अहंकारशून्य व्यक्ति थे। मुख्यमंत्री चौहान ने उनके नाम से पत्रकारिता क्षेत्र में पुरस्कार (Journalism Award) देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि माखनलाल चतुर्वेदी एवं संचार विश्वविद्यालय में एक कक्ष स्व. पुष्पेन्द्र पाल सिंह के नाम पर किया जाएगा। कक्ष में उनके लेखों का संग्रह भी होगा। साथ ही उनकी स्मृति में व्याख्यान माला भी होगी।

मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार शाम को माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में स्व. सिंह (पीपी सर) की स्मृति में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। उन्होंने स्व. सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, खजुराहो सांसद वीडी शर्मा, विधायक, पत्रकार सहित बड़ी संख्या में स्व. पीपी सर के शिष्य उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. पुष्पेन्द्र पाल सिंह सामान्य सीट पर बैठ कर ही विद्यार्थियों से बात करते थे। वे सदैव उत्साह से भरे रहते थे और सचमुच में भगवान कृष्ण के सात्विक कार्यकर्ता थे।

उन्होंने कहा कि स्व. सिंह विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान और मदद करते थे। उनके मन में सहयोग का भाव रहता था। वे हम सबको रूला कर चले गए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उनकी कई यादें हमारे जहन में हैं।

श्रद्धांजलि सभा में स्व. पुष्पेन्द्र पाल सिंह के जीवन-दर्शन पर केन्द्रित लघु फिल्म का प्रदर्शन और कॉफी टेबिल बुक का विमोचन भी हुआ। (एजेंसी, हि.स.)