Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

‘हां, मैंने कही थी थाने में आग लगाने की बात’
http://www.lnstarnews.com/upload/shant/khatik.jpg

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के करेरा से कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक ने स्वीकार किया है कि उन्होंने थाने में आग लगाने की बात कही थी। हालांकि उनका कहना है कि उन्होंने यह तब कहा, जब उन्हें लगा कि यह थाना लोगों की हिफाजत करने में असमर्थ है।
गौरतलब है कि खटीक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें वह थाने में आग लगाने की बात कह रही हैं। यह बात उस समय कही गई, जब मध्यप्रदेश का मंदसौर किसान आंदोलन की आग में झुलस रहा था। वहां तब तक छह किसान मारे जा चुके थे। किसानों के हक में किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान खटीक ने थाने को आग के हवाले कर देने की बात कही थी। खटीक को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की विश्वसनीय कहा जाता है। मंदसौर मसले पर सिंधिया बुधवार से भोपाल में सत्याग्रह शुरू करने जा रहे हैं।
खटीक ने आज अपनी बात पर सफाई दी। कहा, ‘मैंने कहा था कि जब पुलिस महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर सकती तो थाने में क्यों बैठे हैं, आग लगा दें।’ खटीक का ऐसा कहते हुए वीडियो भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर साझा किया था। इस पर खटीक ने आज कहा कि उनकी छवि खराब करने के लिए उनकी बात को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है। इधर, भाजपा कह रही है कि इस वीडियो से साफ है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस ही हिंसा फैला रही है।
यह है मामला
खटीक के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ता करैरा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला जला रहे थे। पुलिस की ने फायर ब्रिगेड की मदद से पुतले पर पानी डाल दिया। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित विधायक खटीक भी भीग गर्इं। इसके बाद वे आगबबूला हो गर्इं। वह समर्थकों से तेज स्वर में बोलीं, ‘टीआई ने मेरे ऊपर पानी कैसे डाला, इस नालायक, भ्रष्टाचारी को 3 दिन में हटाओ। एसपी को बुलाओ, तब तक मैं धरना दूंगी। थाने में आग लगा दो। टीआई को हटा दो नहीं तो मैं खुद मर जाउंगी, या फिर इसे मार डालूंगी। मुझे कोई चिंता नहीं है मेरे तीन लड़कें हैं और दो लड़कियां हैं।’ दूसरा मामला डीपी धाकड़ का है। वे रतलाम में कांग्रेस के नेता हैं। धाकड़ जिला पंचायत उपाध्यक्ष भी हैं। वीडियो में धाकड़ उस समय दिख रहे हैं, जब रतलाम में कांग्रेसी मंदसौर की घटना का विरोध जताने इकट्ठा हुए थे। धाकड़ वीडियो में समर्थकों जो कहते दिख रहे हैं, वह इस तरह है, ‘ये दम भी रखना कि एक भी गाड़ी आ जाए तो आग लगा दो, जो होगा देखा जाएगा।’ वह यह भी कहते हैं, ‘कोई भी किंतु, परंतु, थाना-पुलिस किसी से डरने की जरूरत नहीं है। कल तक मेरी अरेस्टिंग हो जाएगी तो आप सब लोगों की जवाबदारी है।’ यह वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने धाकड़ पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया है। उनके साथ ही करीब चार दर्जन अन्य कांग्रेसियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

सम्बंधित खबरॆ
Shivpuri News
खेल
ब्रिटलिंग घड़ियों के बेकहम नए प्रचारक बने

ब्रिटलिंग घड़ियों के बेकहम नए प्रचारक बने

लास एंजेलिस। फुटबाल खिलाड़ी डेविड बेकहम घड़ियों की कंपनी ब्रिटलिंग के नए प्रचारक होंगे। सूत्रों के अनुसार,  बेकहम ने कहा, मैं लंबे समय से ब्रिटलिंग घड़ियों का प्रशंसक रहा हूं।…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498608194.9.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news