Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

हम चैंपियन की तरह खेलेंगे : कोहली

कानपुर। अपना 500वां मैच खेलने जा रही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमारी टीम में बहुत पोटेन्शियल है और हमारी टीम दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम है। उन्होंने कहा हम चैम्पियन की तरह खेलेंगे और अगले 8-10 सालों तक चैम्पियन रहेंगे।
बुधवार को टीम इंडिया ने ग्रीनपार्क पर वार्मअप और कुछ देर नेट प्रैक्टिस की, इसके बाद मीडिया सेंटर में कोहली ने पत्रकारों से बात की। कोहली ने कहा कि ग्रीनपार्क आकर पुराने दौर का अहसास होता है और यह बहुत सुखद लगता है, क्योंकि यहां ज्यादा कुछ नहीं बदला है। उन्होंने कहा कि 500वें टेस्ट का अलग ही अहसास है, कोच अनिल कुम्बले खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे हैं और हमारे खिलाड़ी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
कोहली ने कहा, पूरी टीम बहुत उत्साहित है और सभी अच्छी फॉर्म में हैं। हम विरोधी टीम को रास्ता देने के बजाय चैम्पियन की तरह खेलेंगे और जीतेंगे। लम्बा क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस बहुत जरूरी है, इसके लिए हमारी पूरी टीम बहुत मेहनत करती है।
स्पिनर के सवाल पर उन्होंने कहा, अब सभी देशों के पास अच्छे और स्मार्ट स्पिनर हैं, बल्लेबाजों ने भी उनको खेलने की तैयारी की है। वह (कीवी) खेल का पूरा अनन्द लेते हैं और खेल भावना से खेलते हैं इसलिए हम उनका सम्मान करते हैं। स्पाइडर कैमरे से दिक्कतों के बारे में पूछने पर कोहली ने कहा कि ऐसी कोई दिक्कत नहीं होती। कैमरे के कुछ नियम हैं और नई तकनीक का इस्तेमाल अच्छे के लिए ही होता है। इस पर ज्यादा कुछ बोलने से उन्होंने मना कर दिया।
...........
    

बीसीसीआई ने चुना अध्यक्ष
टीम इंडिया चुनेंगे एमएसके प्रसाद
महज 6 टेस्ट खेले हैं प्रसाद ने
मप्र के राजेश चौहान चयनकर्ताओं में
नयी दिल्ली। पूर्व भारतीय विकेटकीपर एमएसके प्रसाद को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चयनसमिति का अध्यक्ष चुना है। बुधवार को बीसीसीआई की एजीएम (एनुअल जनरल मीटिंग) में इसकी घोषणा की गई। इसके अलाया चयनसमिति में सरनदीप सिंह, एबे कुरुविला, सुब्रतो बनर्जी और राजेश चौहान भी शामिल होंगे।
इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कई पदों के लिए 90 से ज्यादा उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया था। बीसीसीआई ने मंगलवार को इन पद के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी कर दी थी। बीसीसीआई ने जो मानदंड तय किए हैं उनमें एमएसके प्रसाद फिट बैठते हैं।
एमएसके प्रसाद ने टीम इंडिया की ओर से 6 टेस्ट और 17 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वनडे में उनके नाम पर एक हाफसेंचुरी दर्ज है। एमएसके प्रसाद ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच 2000 में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 1998 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच से उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था।
.............

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक क्षण
मिसबाह ने थामी आईसीसी गदा
करांची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 21 सितंबर 2016 की तारीख इतिहास में दर्ज हो गई है। पहली बार पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिसबाह उल हक को आईसीसी गदा थामने का मौका मिला है। बुधवार को लाहौर में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के सीईओ डेव रिचर्ड्सन ने मिसबाह को आईसीसी गदा सौंपी।
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप टीम को यह गदा दी जाती है। गौरतलब है कि इससे पहले यह गदा आॅस्ट्रेलिया के पास थी। टीम इंडिया भी कुछ दिन के लिए नंबर वन बनी थी लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट मैच सीरीज का आखिरी टेस्ट ड्रॉ होने के बाद पाकिस्तान नंबर वन बन गया, जबकि भारत दूसरे नंबर पर खिसक गया। इससे पहले कभी भी पाकिस्तान टेस्ट में नंबर वन नहीं बना था। आईसीसी गदा इससे पहले टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका और आॅस्ट्रेलिया को मिल चुकी है।
....................
सीए ने चुनी ड्रीम टीम
कोहली को 'झटका', धोनी टीम में शामिल
नयी दिल्ली। कानपुर टेस्ट शुरू होने से एक दिन पहले ही कप्तान विराट कोहली को झटका लगा है जबकि टेस्ट से संन्यास ले चुके महेंद्र सिंह धोनी के लिए अच्छी खबर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का यह मैच बेहद खास है क्योंकि मेजबान टीम का 500वां टेस्ट मैच होगा। इस ऐतिहासिक मैच पर बीसीसीआई भव्य कार्यक्रम का आयोजन भी करने जा रहा है। तो अन्य क्रिकेट बोर्ड भी भारत की इस ऐतिहासिक उपलब्धि का अपने स्तर पर जश्न मना रहे हैं। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है।
क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया (सीए) इस ऐतिहासिक अवसर से पहले टीम इंडिया की एक ड्रीम टीम चुनी जिससे वर्तमान विराट कोहली को टीम में जगह ही नहीं मिली जबकि 2014 के अंत में टेस्ट से संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह मिल गई है। भारत की इस टेस्ट ड्रीम टीम में धोनी के अलावा 4 अन्य पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और सौरव गांगुली को जगह मिली है।
क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया (सीए) ने टीम इंडिया की ड्रीम टेस्ट टीम चुनने के लिए 50 हजार से ज्यादा क्रिकेट प्रशंसकों से वोटिंग कराया था। इस वोटिंग पर आकलन के बाद सीए ने ड्रीम टीम का ऐलान किया। वोटिंग के आधार पर धोनी को सबसे ज्यादा 93 फीसदी वोट मिले और उन्हें टीम इंडिया का महानतम विकेटकीपर-बल्लेबाज चुना गया। इसके बाद ओपनिंग जोड़ी के लिए सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी को 63 फीसदी वोट के साथ टीम में जगह मिली।
हालांकि टीम में पांचवें और छठे नंबर के लिए सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और विराट कोहली के बीच जोरदार संघर्ष देखने को मिला। पांचवें नंबर के लिए लक्ष्मण को 37 फीसदी वोट मिले। 28 फीसदी वोट के साथ कोहली दूसरे स्थान पर रहे, जबकि इसी नंबर के लिए गांगुली को 18 फीसदी मत मिले। छठे नंबर के लिए लक्ष्मण स्वाभाविक पसंद बने। उन्हें इस नंबर के लिए 44 फीसदी मत मिले। जबकि गांगुली को 25 और कोहली को 16 फीसदी वोट मिले और क्रमश: दूसरे-तीसरे नंबर पर रहे।
ये रही भारत की आॅलटाइम बेस्ट टेस्ट टीम
सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली, एमएस धोनी, कपिल देव, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और जहीर खान।
...................

 स्टार राफेल नडाल ने डोपिंग के आरोपों को नकारा
मेड्रिड। स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने रूस के हैकिंग समूह फैंसी बीयर्स द्वारा उन पर लगाए गए गैरकानूनी डोपिंग के आरोपों को सिरे से खारिज किया है। फैंसी बीयर्स ने हाल ही में विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के डाटाबेस को हैक कर कुछ ऐसे खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया था जिनको चिकित्सीय परामर्श के बाद प्रतिबंधित दवा लेने का इजाजत दी गई थी।
जारागोजा में एक समारोह में नडाल ने माना की उन्होंने ऐसे पदार्थ लिए थे, लेकिन साथ ही कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। नडाल को हाल ही में चोटों के दौर से गुजरना पड़ा था। नडाल ने कहा, लीक हुए दस्तावेजों में दो बार, 2009 और 2011 में मेरा नाम है। मैं उस समय घुटने की चोट की दवाई ले रहा था जोकि वाडा से मंजूरी मिलने के बाद ही ली गईं थीं। अगर आपके पास किसी चीज के सेवन की मंजूरी हो, तो वह गैरकानूनी नहीं है।
नडाल ने कहा कि इस मुद्दे को संदर्भ से काटकर नहीं देखना चाहिए। उन्होंने माना की चिकित्सीय परामर्श को अगर गुप्त रखने की बजाए सार्वजनिक किया जाता तो स्थिति बेहतर होती। नडाल ने कहा, टेनिस में हमारे पास सर्वश्रेष्ठ डोपिंग रोधी नियंत्रण है और मुझे इसे चलाने वाली एजेंसी पर सौ फीसदी भरोसा है। साथ ही मुझे भरोसा है कि दूसरे खिलाड़ी भी पाक-साफ हैं।
14 ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर चुके नडाल ने कहा, जब परीक्षण हुए थे तब अगर परिणाम सार्वजनिक कर दिए जाते तो यह हर किसी के लिए फायदेमंद होता क्योंकि हर चीज पारदर्शी होती और यही हम सब चाहते हैं। खेल सिर्फ साफ होना ही नहीं, चाहिए दिखना भी चाहिए। इसी तरह से हम सारी अटकलों को खत्म कर सकते हैं।

सम्बंधित खबरॆ
News
खेल

केर्बर बोलीं, आसान नहीं है नंबर-1 रहना

हान। हाल ही में वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन का खिताब जीतकर अमेरिका की सेरेना विलियम्स से नंबर वन का ताज छीनने वाली जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1502905326.25.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news