Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

आईपीएल में आज : रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु विरुद्ध कोलकाता नाइटराइडर्स जीत के इरादे से भिड़ेगी विराट और गंभीर की सेना

बेंगलुरु। आईपीएल के नौवें सत्र में लगातार कड़े संघर्ष के बावजूद जीत हासिल करने में नाकाम विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पिछले दो मुकाबलों में हार के साथ जीत की पटरी से उतरी दिख रही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें सोमवार को जब आमने सामने होंगी तो उनका एकमात्र लक्ष्य जीत हासिल करने का ही होगा।
बेंगलुरु और कोलकाता दोनों टीमें अपना अपना पिछला मैच हारकर इस मुकाबले में उतर रही हैं। बेंगलुरु ने रविवार को जहां कड़े संघर्ष के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला गंवा दिया। वहीं कोलकाता को भी दिल्ली के खिलाफ 27 रनों से तथा इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।
गौतम गंभीर के नेतृत्व में कोलकाता ने जहां अभी तक अपने सात में से चार मुकाबले जीतकर आठ अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है तो वहीं बेंगलुरु का अभी तक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और टीम अपने छह में से केवल दो ही मुकाबले जीतकर चार अंकों के साथ सातवें क्र पर है।
कोलकाता के शीर्ष क्रम में कप्तान गंभीर और उनके जोड़ीदार राबिन उथप्पा शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उथप्पा ने दिल्ली के खिलाफ पिछले मुकाबले में 72 रनों की शानदार पारी खेल फार्म का संकेत भी दे दिया। आलराउंडर शाकिब अल हसन, सूर्य कुमार यादव, आंद्रे रसेल और यूसुफ पठान को अपना स्तर थोड़ा और ऊपर उठाना होगा। कोलकाता को पठान से बड़े छक्कों की जरूरत है।
कोलकता के कप्तान गंभीर के सामने सबसे बड़ी चुनौती गेंदबाजी विभाग की होगी। उन्हें अपने टीम की गेंदबाजी को नियंत्रित करने की जरूरत है। मुंबई के खिलाफ मैच में कोलकाता एक समय अच्छी स्थिति में था लेकिन कैरेबियाई धुरंधर किरोन पोलार्ड ने छह छक्के मारकर कोलकाता से मैच छीन लिया। वहीं दिल्ली के खिलाफ शुरुआती झटके देने के बावजूद टीम के गेंदबाज विपक्षी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे।
कोलकाता की गेंदबाजी कैरेबियाई स्पिनर सुनील नारायण पर काफी निर्भर करती है। शाकिब का प्रदर्शन भी ठीक ठाक है। आंद्रे रसेल और उमेश यादव भी गेंद से उपयोगी साबित हो रहे हैं। टीम को डेथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है।
वहीं दूसरी तरफ बेंगलुरू के स्टार क्रिकेटर और मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर विराट अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला पा रहे हैं। विराट ने गुजरात के खिलाफ मैच ट्वंटी 20 का अपना पहला शतक जड़ा था लेकिन 180 का बड़ा स्कोर बनाकर भी टीम हार गई जिसने उसके भरोसे को काफी नुकसान पहुंचा होगा।
बेंगलुरू के कप्तान विराट मौजूदा टूर्नामेंट के छह मैचों में शानदार औसत से 381 रन ठोक चुके हैं जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। औरेंज कैपधारी विराट ने 75, 79, 33, 80 और 100 के स्कोर किये हैं। आईसीसी विश्वकप के मैन आफ द टूर्नामेंट विराट टीम की सबसे बड़ी ताकत और विपक्षियों के लिये बड़ा खतरा हैं और वह कोलकाता के गेंदबाजों के लिये सबसे बड़ा ‘टारगेट’ भी होंगे। वहीं ए बी (316) दूसरे अहम स्कोरर हैं और विराट के साथ उनकी जोड़ी अकेले ही मैच जिताने के लिये काफी है। पिछले मैच में 51 रन ठोकने वाले लोकेश से एक बार फिर ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।
बेंगलुरू के पास गेंदबाजों में आलराउंडर वाटसन बल्ले के साथ साथ गेंदबाजी क्रम में भी अहम खिलाड़ी हैं और अब तक 22.42 के औसत से आठ विकेट लेकर टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं। केन रिचर्डसन (सात विकेट) दूसरे अहम गेंदबाज हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शमसी भी प्रभावित कर रहे हैं।

सम्बंधित खबरॆ
राज्य
गैंगरेप के लिए टूरिस्ट दोषी: गृह मंत्री

गैंगरेप के लिए टूरिस्ट दोषी: गृह मंत्री

गैंगरेप के लिए टूरिस्ट दोषी: गृह मंत्रीदतिया। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने दतिया में विदेशी टूरिस्ट से गैंगरेप मामले पर अजीब सा बयान दिया है। मामले को…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498714930.65.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news