Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

कप्तानों ने कहा फील्डिंग ने दिलाई जीत

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन के पहले एलिमिनेटर मैच में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को हराकर टूर्नामेंट से बाहर करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के कप्तान डेविड वार्नर ने अपनी इस जीत का श्रेय टीम की शानदार फील्डिंग को दिया है।
युवराज सिंह की 44 रन की आतिशी पारी और फिर उसके बाद अपनी गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग की बदौलत एसआरएच ने दो बार के पूर्व चैंपियन केकेआर को फिरोजशाह कोटला मैदान में 22 रन से पीटकर आईपीएल-9 से बाहर कर दिया। इस जीत से बेहद उत्साहित एसआरएच के कप्तान डेविड वार्नर ने मैच के बाद कहा, 'हमें पता था कि अगर हमने अच्छी फील्डिंग की तो नजदीकी मैच जीतेंगे। हमारे खिलाड़ियों ने उम्दा फील्डिंग की और कई शानदार कैच भी लपके जिस कारण हम मैच अपने कंट्रोल में करने में सफल रहे। हमने मैच दर मैच इस क्षेत्र में सुधार किया है। हमने अच्छा बैंचमार्क स्थापित किया है और अब इसे आगे और सुधारना होगा।'
वार्नर ने कहा, 'पारी के अंतिम पलों में बिपुल ने जो रन बनाए वह काफी उपयोगी साबित हुए। हमने बल्लेबाजी से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया इसलिए हमारे रन थोड़े कम बने। लेकिन ऐसी पिचों पर 160 के आस पास का स्कोर लड़ने लायक स्कोर है और हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके इस स्कोर का बचाव कर दिया। दबाव की स्थिति में गेंदबाजों और फिल्डरों ने शानदार प्रदर्शन किया।'
कप्तान ने कहा, 'दोनों टीमों के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी गहराई है। हमें हर मैच को फाइनल की तरह लेने की जरूरत है। वहीं शानदार 31 रन बनाने के बाद 17 रन पर दो विकेट लेकर मैन आॅफ द मैच बने हैदराबाद के हरफनमौला खिलाड़ी मोएसिस हैनरिक्स ने कहा, 'इस पिच पर और अच्छी बल्लेबाजी की जा सकती थी। सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और उनकी टीम की फील्डिंग शानदार रही। गेंद नीची रह रही थी, इसलिए मोर्ने मोर्केल और जेसन होल्डर का सामना करना आसान रहा। गेंद टर्न भी हो रही थी लेकिन हमें डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी का लाभ मिला। अगर आपको मौके मिलते हैं तो उसका लाभ उठाना चाहिए।'

मुनरो का रन आउट टर्निंग प्वाइंट : गंभीर
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स का सफर खत्म हो गया। पहले एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद से 22 रन से हारकर केकेआर का तीसरी बार खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। कॉलिन मुनरो के रनआउट को कप्तान गौतम गंभीर ने मैच का टर्निंग प्वॉइंट बताया।
गंभीर ने मैच खत्म होने के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत अच्छी थी और 163 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था, लेकिन मुनरो का रनआउट होना मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ। हमारे बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए और कोई भी बल्लेबाज युवराज सिंह की तरह नहीं खेल पाया। उनकी अविश्वसनीय पारी ने मैच का रुख बदल दिया। हमारे बल्लेबाजों को शुरुआत तो मिली, लेकिन कोई भी उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया। ऐसे समय में हमें आंद्रे रसेल की कमी खली।'
कप्तान ने कहा, 'गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाज अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पाए। हैदराबाद को 162 रन पर रोकना अच्छा प्रदर्शन था, लेकिन बल्लेबाजों की असफलता के चलते हमें मैच हारना पड़ा। हमने रसेल की कमी को पूरा करने की कोशिश की। इस फॉरमैट में लगातार अच्छा खेलना होता है, लेकिन हम पिछले पांच मैचों में से महज दो जीत पाए। मुझे खुशी है कि हमें हमेशा ही केकेआर के फैंस से समर्थन मिलता रहा है। इसके लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं।'
.............................
लकी और अनलॅकी गर्लफें्रड
नयी दिल्ली। इसे कहते हैं किस्मत। विराट कोहली जिनका बल्ला आईपीएल में जमकर बोला लेकिन जिस दिन उनकी गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा मैच के दौरान (एक्स्ट्रा इनिंग्स) आईं तो वह उसी दिन 0 पर आउट हो गए। कोहली टी-20 में लगातार 51 मैचों के बाद पहली बार खाता नहीं खोल पाए थे। तो दूसरी ओर, युवराज सिंह को लीजिए जिनका बल्ला चल ही नहीं रहा था और एक दिन उनकी गर्लफ्रेंड (अब मंगेतर) हेजेल कीथ स्टेडियम में आर्इं तो उसी दिन उनका बल्ला भी चल निकला।
बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज की इस आतिशी पारी से वह न सिर्फ फॉर्म में लौटे बल्कि टीम को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया जहां से टीम के गेंदबाजों ने स्कोर का बचाव करते हुए फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखी। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला के मैदान पर युवराज जब मैच खेल रहे थे तो स्टेडियम में उनकी गर्लफ्रेंड और अब मंगेतर बन चुकीं हेजेल कीथ मौजूद थीं। क्रिकेट को कम पसंद करने वाली हेजेल को खुश करते हुए युवराज ने कुछ शानदार शॉट्स खेले और शायद उनका दिल जीत लिया।
सबसे शानदार बात यह रही कि युवराज इस मैच से पहले आईपीएल में संघर्ष करते दिख रहे थे और उनसे रन नहीं बन रहे थे, लेकिन निर्णायक मोड़ पर उनका बल्ला चला और टीम के खूब काम आया। दूसरी ओर, आईपीएल में कभी एक साथ खेल चुके युवराज और विराट कोहली में कोहली की किस्मत इतनी शानदार नहीं रही। पहले प्लेआॅफ में कोहली की टीम का मैच था तो उनकी गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा अपनी फिल्म 'सुल्तान' के प्रमोशन के सिलसिले में मैच के दौरान होने वाली इनिंग्स ब्रेक में टीवी पर नजर आई थीं। लेकिन कहा जा रहा था कि कोहली के साथ फिर से दोस्ती ठीक होने पर उनका मैच देखने आई थीं, हालांकि उनकी किस्मत उतनी शानदार नहीं रही क्योंकि इस मैच में कोहली खाता भी नहीं खोल सके।
इससे पहले भी कई बार ऐसे मौके आ चुके हैं जब कोहली बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो स्टेडियम में अनुष्का के आते ही वह आउट हो गए या बड़ा स्कोर नहीं कर सके हैं। इस कारण सोशल मीडिया पर दोनों का खूब मजाक भी उड़ चुका है। कोहली ने अनुष्का का मजाक उड़ाए जाने पर प्रशंसकों को आड़े हाथों लिया था।
...............
अनुष्का नहीं है विराट का पहला प्यार.....
आज की तारीख में विराट कोहली देश के युवा दिलों की धड़कन हैं। उनके हर हाव-भाव पर सभी की नजर रहती है, चाहे वो क्रिकेट के मैदान पर रन बना रहे हों या फिर मैदान के बाहर कुछ और कर रहे हों। मैदान से इतर उनका इस समय अनुष्का शर्मा से अफेयर चल रहा है। हालांकि आप यह जानते ही हैं कि अनुष्का कोहली की पहली गर्लफ्रेंड नहीं हैं। इससे पहले भी उनका कई हसिनाओं के साथ रोमांस की खबर आती रही हैं।
लेकिन हाल में दिए एक इंटरव्यू में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि अनुष्का उनका पहला प्यार नहीं है। पहला प्यार तो कोई और है। कोहली ने खुलासा किया कि उनका पहला प्यार करिश्मा कपूर रही हैं। एक दशक पहले तक करिश्मा कपूर काफी लोकप्रिय थीं और तब के युवा कोहली भी उन लाखों दीवानों की तरह इस खूबसूरत बाला से एकतरफा मोहब्बत किया करते थे। अब वक्त बदला और कोहली बड़े हो गए। कोहली अब क्रिकेट के मैदान पर सफल पारियां खेल रहे हैं। वह अब सुपरस्टार हो गए हैं और अब उनके दीवानों की संख्या करोड़ों में पहुंच गई है।
.....................

बन गया विश्व रिकार्ड
एक मैच चला 120 घंटे, 2,356 खिलाड़ी मैदान में
सैन्टियागो। चिली की राजधानी सैन्टियागो में फुटबॉल में 23 मई को एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना। 120 घंटों तक खेले गए फुटबॉल मैच में 2,356 फुटबॉलरों ने हिस्सा लिया। इस तरह से फुटबॉल का अभी तक का सबसे लंबा मैच खेला गया।
जिन लोगों को फुटबॉल के बारे में ज्यादा पता नहीं उन्हें बता दें कि एक नॉर्मल फुटबॉल मैच 90 मिनट का खेला जाता है। स्टेडियम आॅफ बायसेंटेनरी में यह मैच खेला गया, सबसे लंबा मैच होने के अलावा इसमें सबसे ज्यादा खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया, यह भी एक नया रिकॉर्ड है।
मैच का फाइनल स्कोर 505-504 रहा। इससे पहले सबसे लंबा फुटबॉल मैच स्कॉटलैंड में पिछले साल खेला गया था। यह मैच 105 घंटे चला था और इसे गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था। मैच में रेग्युलर और प्रोफेशन फुटबॉलर शामिल थे।
..........................

व्यापार की खबर
सैमसंग का नया टैब बाजार में
कीमत 13,499 रुपए
आइरिस तकनीक से लैस
नयी दिल्ली। दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक गैजेट निमार्ता कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में एक नया टैबलेट गैलेक्सी टैब आइरिस पेश किया जो आंख की पुतली (आइरिस) से पहचान तकनीक से लेस है। कंपनी का लक्ष्य इसे भारत में सरकार और कॉपोर्रेट जगत को बेचना है।
एंड्राइड आॅपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इस टैब की कीमत 13,499 रुपए रखी गई है। सात इंच के इस टैबलेट में 1.2 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर, 1.5 जीबी रैम और आठ जीबी का इंटरनल मेमोरी है जिसे 200 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। वहीं इसमें 5 मेगापिक्सेल का बैक कैमरा लगा है। पावर बैकअप को बेहतरीन बनने के लिए 3,600 एमएएच की बैटरी है।
सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष सुकेश जैन के मुताबिक इस टैबलेट का प्रयोग आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी वेरिफिकेशन के लिए कर सकती है। इसके अलावा विभिन्न बैंकिंग और ई-गर्वनेंस सेवाओं के लिए भी इसका प्रयोग किया जा सकता है।

सम्बंधित खबरॆ
रोचक जानकारी
गंजेपन का मिला आसान इलाज

गंजेपन का मिला आसान इलाज

दिल्ली। लगातार झड़ते बालों से परेशान हैं और गंजेपन का प्रभावी इलाज खोज रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। हाल में वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि उन्होंने एक…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498591273.47.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news