Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

‘जीतना दूर, फाइनल तक भी पहुंचे तो बहुत’
http://www.lnstarnews.com/upload/Aj/ashwini.jpg

नई दिल्ली। ‘उड़न परी’ पीटी ऊषा को हराकर तहलका मचाने वाली मशहूर धाविका अश्विनी नचप्पा को रियो ओलंपिक में भारतीय एथलीटों से किसी तरह के चमत्कार की कोई उम्मीद नहीं है और उनका मानना है कि यदि कोई भारतीय एथलीट फाइनल में पहुंच जाए, तो यही बड़ी उपलब्धि होगी।
नचप्पा ने अक्षरधाम स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में ‘अब दौड़ेगा हिंदुस्तान’ के मेगा फाइनल में युवा एथलीटों के प्रदर्शन को देखने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘मुझे कोई ऐसा एथलीट नजर नहीं आ रहा है, जो रियो ओलंपिक में देश के लिए पदक जीत सके। पदक जीतना तो दूर की बात है, कोई एथलीट फाइनल में भी पहुंच जाए, तो बड़ी बात होगी।’ 48 वर्षीय पूर्व धाविका ने कहा, ‘विकास गौड़ा और सीमा अंतिल से कुछ उम्मीद की जा सकती है, बाकी एथलीट्स ज्यादा से ज्यादा दूसरे राउंड या सेमीफाइनल तक पहुंच सकते हैं। पदक जीतने की कोई संभावना नहीं है।’ उन्होंने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ को आड़े हाथों लेते हुये उसे एक ‘इवेंट मैनेजर’ करार दिया। उन्होंने कहा, ‘फेडरेशन एथलीट्स के लिए कुछ नहीं कर रहा है जबकि सरकार एथलीट्स को पूरी मदद दे रही है। फेडरेशन का काम तो इवेंट मैनेजर जैसा हो गया है कि इवेंट कराओ और एथलीट्स के बारे में कुछ मत सोचो।’ अश्विनी ने साथ ही महिला एथलीट्स के पतियों को कोच बनाकर द्रोणाचार्य अवार्ड मिलने पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, ‘एक एथलीट को तैयार करने पर द्रोणाचार्य अवार्ड दे दिया जाता है, जबकि उसमें उसकी कोई भूमिका नहीं होती है। जब तक आप पांच पीटी ऊषा, पांच अश्विनी और पांच अंजू जार्ज तैयार नहीं करते, तब तक आपको द्रोणाचार्य बनने का हक नहीं है।’ उन्होंने कहा कि 2020 और 2024 के ओलंपिक में यदि पदक जीतना है, तो अभी से योजना तथा आधारभूत ढांचा तैयार करना होगा।

सम्बंधित खबरॆ
New Delhi News
खेल

यूरो कप फुटबाल- फ्रांस सेमीफायनल में आईसलैंड की शानदार विदाई

पेरिस। मैन आॅफ द मैच ओलिवर गिरोड के दो गोल की मदद से फ्रांस ने यूरो 2016 फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन 2-5 की हार के बावजूद…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1501261624.3.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news