Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

श्रीलंका को 122 रनों से हरा इंग्लैंड ने 3-0 से जीती सीरीज

कार्डिफ। जो रुट (93) और जोस बटलर (70) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने शनिवार को पांचवें और अंतिम वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 122 रनों से पीटते हुए सीरीज 3-0 से अपनी झोली में डाल लिया। श्रीलंका का टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण चुनने का फैसला गलत साबित हुआ और मेजबान इंग्लैंड ने सात विकेट पर 324 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम मात्र 202 रनों पर ही ढेर हो गई। इस तरह से इंग्लैंड ने मुकाबला 122 रनों से अपने नाम कर लिया।
जोस बटलर ने 45 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रनों की तेजतर्रार पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। वहीं डेविड विली (34 रन पर चार विकेट) और लियाम प्लंकेट (44 रन पर तीन विकेट) ने खतरनाक गेंदबाजी से श्रीलंकाई टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। सीरीज का पहला मैच टाई रहा था जबकि तीसरा मैच बेनतीजा रहा था। शेष तीनों मैच जीतते हुए इंग्लैंड ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। सीरीज में कुल 316 रन बनाने वाले जेसन रॉय को मैन आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।
पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड टीम को जेसन रॉस (34) और जेम्स विन्स (51) की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। इसके बाद जो रुट और बटलर ने शानदार बल्लेबाजी से टीम को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया। रुट ने नुवान प्रदीप की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 106 गेंदों पर 93 रनों की लाजवाब पारी खेली। रुट और बटलर ने पांचवें विकेट के लिए 109 रनों की शतकीय साझेदारी की। इसके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन (20), जॉनी बेयरस्टो (22) और क्रिस वोक्स (नाबाद 17) ने भी टीम के लिए उपयोगी पारियां खेली। श्रीलंका की तरफ से दनुष्का गुणतिल्का सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 48 रन खर्च कर तीन सफलता हासिल की।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई बल्लेबाजी इंग्लैंड के आक्रमण के आगे नतमस्तक हो गई। टीम की तरफ से दिनेश चांडीमल (52) और दनुष्का गुणतिल्का (48) ही क्रीज पर टिक कर बल्लेबाजी कर सके। श्रीलंका के पांच बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने 34 रन पर चार विकेट और लियाम प्लंकेट ने 44 रन पर तीन विकेट चटकाए तो वहीं आदिल राशिद ने भी दो सफलता हासिल की।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

रियो में चीन और बुल्गारियाई एथलीट डोप टेस्ट में फेल

रियो डि जेनेरो। ब्राजील में चल रहे 31वें रियो ओलंपिक खेलों में चीन की महिला तैराक चेन शिनी और बुल्गारिया की धावक सिल्विया दानेकोवा को डोप टेस्ट में फेल पाया…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1500590026.92.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news