Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

पहला टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका ने जीता

साउथ अफ्रीका वि. आॅस्ट्रेलिया
नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका और आॅस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने आॅस्ट्रेलिया को 177 रनों से हराकर पहला मैच जीत लिया है। साउथ अफ्रीका ने जीत के लिए 540 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन आॅस्ट्रेलिया 361 रन पर आॅलआउट हो गई। आस्ट्रेलिया को पांचवें दिन सुबह जल्द ही पहला झटका लग गया था। रबादा की यार्कर मिशेल मार्श (26) के पैड पर टकरायी लेकिन अंपायर अलीम डार ने उन्हें नाबाद करार दिया। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे अंपायर की मदद ली जिन्होंने मार्श को आउट दिया जिससे उस्मान ख्वाजा (97) के साथ उनकी 50 रन की साझेदारी का भी अंत हुआ।
रबादा ने इसके बाद तेज यार्कर पर मिशेल स्टार्क (13) को पगबाधा आउट करके अपना पांचवां विकेट हासिल किया। स्टेन की जगह लेने के लिये तैयार किये जा रहे रबादा ने इससे पहले कल शान मार्श (15), स्मिथ (34) और एडम वोगेस (एक) का विकेट लिया था। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में शतक जड़ने वाले जेपी डुमिनी ने गेंदबाजी भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी कामचलाउ स्पिन से ख्वाजा का विकेट लेकर उन्हें शतक पूरा नहीं करने दिया।
चैथे दिन बेहतरीन क्षेत्ररक्षण से डेविड वार्नर को रन आउट करने वाले बल्लेबाज तेम्बा बावुमा को गेंदबाजी पर लगाया गया और उन्हें टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली गेंद पर ही विकेट भी मिल जाता। उन्होंने ख्वाजा को पगबाधा आउट कर दिया था लेकिन रीप्ले से पता चला कि बावुमा ने पांव लाइन से आगे रखा था और इस तरह से वह नोबाल हो गयी। इससे वह टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली गेंद पर विकेट लेने वाले 21वां गेंदबाज नहीं बन पाये।
बावुमा ने हालांकि बाद में जोश हेजलवुड (29) को आउट करके नौवें विकेट के लिये 65 रन की साझेदारी तोड़ी। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 242 रन बनाये थे। इसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन एक समय बिना किसी नुकसान के 158 रन बनाये थे लेकिन उसकी टीम 244 रन पर आउट हो गयी। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 540 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

डेविस कप रामकुमार जीते, भारत की कोरिया पर बढ़त

चंडीगढ़। युवा रामकुमार रामनाथन ने डेविस कप में पदार्पण मैच में जीत दर्ज करते हुए सियोंग चान होंग को कड़े एकल मुकाबले में हराकर एशिया ओशियाना ग्रुप एक के मुकाबले…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498590625.32.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news