Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

होमटाउन के कुछ दिलचस्प आंकडे

होमटाउन । धौनी के होमटाउन में वनडे की शुरूआत 19 जनवरी 2013 को इंग्लैंड के खिलाफ मैच से हुई थी। इस मैदान पर अब तक तीन वनडे और एक टी-20 मैच खेला गया है। इस मैदान पर भारत ने इंग्लैंड और श्रीलंका को वनडे मैचों में हराया है जबकि आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में कोई परिणाम नहीं निकला था। भारत ने यहां इकलौते टी-20 मैच में श्रीलंका को हराया था।
जनवरी 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वनडे में भारत ने मेहमान टीम को 155 रन पर लुढ़काने के बाद तीन विकेट पर 157 रन बनाकर जीत हासिल की थी। विराट कोहली ने तब नॉटआउट 77 रन की मैच विनिंग इनिंग खेली थी और मैन आॅफ द मैच भी रहे थे। इसके बाद अक्टूबर 2013 में बारिश के कारण भारत-आॅस्ट्रेलिया का मैच रद्द हो गया था। आॅस्ट्रेलिया ने 295 रन बनाए थे और भारत की पारी में 4.1 ओवर के बाद बारिश आने के कारण खेल संभव नहीं हो पाया था।
जब कोहली ने लगाया हैलीकाप्टर शॉट
रांची में खेले गए आखिरी वनडे में दिलचस्प रिकॉर्ड देखने को मिला था। श्रीलंका ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के नॉटआउट 139 रन की मदद से आठ विकेट पर 286 रन बनाए थे जबकि भारत ने कप्तान विराट कोहली के नॉटआउट 139 रन की मदद से सात विकेट पर 288 रन बनाकर मैच जीत लिया था और श्रीलंका का सीरीज में 5-0 से सफाया कर दिया था। इस मैच में कोहली ने हेलिकॉप्टर शॉट जड़ा था। धौनी के अंदाज में कोहली का हेलिकॉप्टर शॉट आज भी लोगों को याद है।
विराट पारियां
धौनी के घर में रन मशीन विराट कोहली का शानदार रिकॉर्ड रहा है और इस मैदान पर भारत की ओर से दो बड़ी पारियां विराट के नाम दर्ज हैं। मौजूदा सीरीज में विराट ने धर्मशाला और मोहाली में दो शानदार पारियां खेलीं जिससे भारत दोनों मैच जीता। दिल्ली में अपने घरेलू मैदान में विराट सस्ते में आउट हुए तो भारत हार गया। टीम इंडिया उम्मीद करेगी कि विराट अपने कप्तान धौनी के घर में शानदार प्रदर्शन का सिलसिला चैथे वनडे में भी बरकरार रखें जिससे भारत सीरीज यहीं अपने नाम कर ले।

सम्बंधित खबरॆ
News
देश
राष्ट्रपति को भेंट में मिली, पुस्तक 'नेताजी सुभाष चंद्र बोस एंड जर्मनी’

राष्ट्रपति को भेंट में मिली, पुस्तक 'नेताजी सुभाष चंद्र बोस एंड जर्मनी’

नई दिल्ली। बुधवार को ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस एंड जर्मनी’ नामक पुस्तक की पहली प्रति राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रो. अनिता बी. पाफ ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1501261831.24.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news