Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

इतनी है जोरदार, हुंडई की यह नई कार
http://www.lnstarnews.com/upload/suman/hyundai.jpg

 मुंबई। हुंडई ने ग्रैंड आई10 का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च कर दिया है, इसकी शुरूआती कीमत 4.58 लाख रूपए है, जो 7.33 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाएगी। इसका मुकाबला मारूति स्विफ्ट, इग्निस और फोर्ड फीगो से है। नई ग्रैंड आई10 के डिजायन, फीचर और इंजन से जुड़ी जानकारी कुछ इस तरह हैं-
इंजन
नई ग्रैंड आई10 के पेट्रोल वर्जन में पहले वाला 1.2 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 83 पीएस है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प रखा गया है। बड़ा बदलाव हुआ है डीजल वर्जन में, इसमें पहले 1.1 लीटर का इंजन आता था, जबकि नई ग्रैंड आई-10 में 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है, यह 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है। इस में भी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि नई ग्रैंड आई10 के पेट्रोल मैनुअल में 19.77 किमी प्रति लीटर, पेट्रोल आॅटोमैटिक में 17.49 किमी प्रति लीटर और डीजल में 24.95 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।
नई ग्रैंड के डिजायन में भी कुछ नए बदलाव हुए हैं। इस की ग्रिल, बंपर और फॉग लैंप्स में बदलाव देखने को मिलेंगे। फॉग लैंप्स को बंपर में नीचे की तरफ पहले से बड़े साइज में दिया गया है, यह बूम रैंग डिजायन वाले ब्रेकेट में मिलेंगे, फॉग लैंप्स के साथ ही डे-टाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं। यह डिजायन नई एलांट्रा से मिलता-जुलता है। हालांकि ये फीचर केवल स्पोर्ट्ज (ओ) और एस्टा वेरिएंट में ही मिलेगा।
हैडलैंप्स और बोनट के डिजायन में बदलाव नहीं हुआ है, पुरानी वाली ग्रैंड आई10 से तुलना करें तो यह बहुत ज्यादा अलग नहीं दिखती है। साइड में 14 इंच के नए डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं, हालांकि यह भी केवल स्पोर्ट्ज (ओ) एटी और एस्टा वेरिएंट में ही मिलेंगे। पीछे की तरफ इग्निस की तरह ड्यूल-टोन बम्पर दिया गया है। यही इसे पुरानी ग्रैंड आई10 से अलग बनाता है।
पहले की तरह नई ग्रैंड आई10 छह रंगों में उपलब्ध होगी, हालांकि इस में वाइन रेड कलर की जगह पैशन रेड कलर दिया गया है, यह पहले वाले रंग के मुकाबले ज्यादा चटकीला है और कार को स्पोर्टी अहसास देता है। इस के अलावा स्लीक सिल्वर, ट्विलाइट ब्लू, स्टार डस्ट, प्योर व्हाइट और गोल्डन आॅरेंज कलर का विकल्प पहले की तरह बरकरार है।

सम्बंधित खबरॆ
देश

‘गिनीज बुक में दर्ज हो शिवसेना का नाम’

मुंबई। महाराष्ट्र में बार-बार देवेंद्र फड़णवीस सरकार से समर्थन वापस लेने की कोरी धमकियों के चलते शिवसेना उपहास का पात्र बन गई है। एक कांग्रेस नेता ने लिखा है कि…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1502905434.43.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news