Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

राहुल को अंतिम एकादश में चाहता हूं : कुंबले

विशाखापट्नम। भारत के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को साफ तौर पर कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अंतिम एकादश में वापसी करेंगे। पहले टेस्ट में गौतम गंभीर के नाकाम रहने के बाद राहुल को बुलाया गया जिसने रणजी ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ दो उम्दा पारियां खेली। कुंबले ने कहा, ह्यअभी भी दो दिन बाकी हैं। राहुल चयन के लिए उपलब्ध है और हम उसे अंतिम एकादश में चाहते हैं। यही वजह है कि उसे चुना गया।
उन्होंने कहा, राहुल को कानपुर में हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे नहीं खेल सका। उसने आज 106 रन बनाए और पहली पारी में 76 रन बनाए थे। चूंकि मैच विजाग के करीब हो रहा है तो टीम में उसे लेना अच्छा रहा। वह चयन के लिए उपलब्ध है।
इंग्लैंड की टीम में जिम्मी एंडरसन की वापसी की संभावना के बारे में उन्होंने कहा कि फोकस किसी एक व्यक्ति पर नहीं है। उन्होंने कहा, ह्यउसने 450 विकेट लिए हैं लिहाजा उसके पास अनुभव है। वह यहां पहले भी खेल चुका है। इंग्लैंड के लिए वह अहम खिलाड़ी है। आपको अनुभव की जरूरत है और जब ऐसा कोई खिलाड़ी होता है तो टीम मजबूत होती है। हम इंग्लैंड को टीम के रूप में देख रहे हैं और फोकस व्यक्ति विशेष पर नहीं है।
कुंबले ने भारतीय तेज गेंदबाजों उमेश यादव और मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कहा, ह्यतेज गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। शमी और उमेश ने उम्दा गेंदबाजी की और रिवर्स स्विंग से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया। उमेश और शमी ने सिर्फ राजकोट में ही नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की थी। भुवी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। भारत ने पहले टेस्ट में छह कैच टपकाए थे। कोच ने कहा, ह्यहमने कैचिंग में निराश किया। पिछले साढे तीन महीने में तीनों विभाग में प्रदर्शन अच्छा था लेकिन कैचिंग पर मेहनत करनी होगी।
उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि इंग्लैंड के स्पिनर 13 विकेट लेकर हावी रहे जबकि भारतीय स्पिनरों को नौ ही विकेट मिले। उन्होंने कहा, ऐसा नहीं है कि इंग्लैंड के स्पिनरों को भारतीय स्पिनरों से अधिक विकेट मिलने से हमारा नुकसान हुआ है। हम अपनी रणनीति के तहत टीम चुनेंगे। पिच को देखकर ही खेलेंगे। हम 20 विकेट लेकर मैच जीतने के लिए खेलते हैं ।

सम्बंधित खबरॆ
Visakhapatnam News
खेल
स्टेयर्स ने अायोजित किया फुटबॉल अभ्यास शिविर

स्टेयर्स ने अायोजित किया फुटबॉल अभ्यास शिविर

नयी दिल्ली, 05 मई (एजेंसी) स्टेयर्स ने जर्मन दूतावास के साथ मिलकर शुक्रवार को यहां त्यागराज स्टेडियम में एक विशेष फुटबॉल अभ्यास शिविर का अायोजन किया जिसमें लगभग 100 बच्चों…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498590560.88.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news