Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

‘इंटरनेट ने बिगाड़ दिया मेरे बेटे को’

लंदन। हाल ही में लंदन में हुए आतंकी हमले के संदिग्धों की पहचान हो गई है। संदिग्धों में एक इटालियन जिहादी भी शामिल था, युसुफ जाग्बा। संदिग्धों में युसुफ की मां वलेरिया ने जब अपने बेटे का नाम सुना तो उनका बयान सामने आया। मां का कहना है कि यह सबकुछ इंटरनेट और उसके दोस्तों की वजह से हुआ है, जिससे वह बुरी संगत में पड़ गया।
22 वर्षीय जाग्बा 3 जून को हुए लंदन हमले का गुनहगार है। उसकी मां वलेरिया ने कहा कि जब बच्चे कोई गलती करते हैं, तो माता-पिता को हमेशा दुख पहुंचता है। हम हमेशा उसके दोस्तों पर नजर रखते थे, लेकिन इंटरनेट की वजह से भी वह उनके टच में रहा और ये हरकत हुई। उन्होंने कहा कि मुझे महसूस होने लगा था कि वह अच्छे लोगों के साथ नहीं रह रहा है।
आपको बता दें कि लंदन में शनिवार रात हुए हमले में 7 लोग मारे गए, जबकि कई लोग घायल भी हुए। ऐसा बताया जा रहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है।
ऐसे हुआ था हमला
मशहूर लंदन ब्रिज पर शनिवार देर रात एक तेजरफ्तार वैन ने राहगीरों को कुचल दिया। फिर यह वैन ब्रिज के पास बरो मार्केट की तरफ बढ़ गई, जहां हमलावरों ने पुलिस पर गोलीबारी की और फिर वैन से उतरकर लोगों पर चाकुओं से हमला शुरू कर दिया। इस हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है, जबकि 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं। ब्रिटिश पुलिस ने इस हमले को आतंकी वारदात करार देते हुए इसमें शामिल तीनों हमलावरों को मार गिराने का दावा किया है। इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की फिलहाल खबर नहीं है। बता दें कि पिछले तीन महीनों में ब्रिटेन में यह तीसरा हमला था।
हमले के दौरान आम लोगों को पुलिस ने वहां से सुरक्षित बाहर निकाला। लंदन ऐम्बुलेंस सर्विस ने बताया कि लंदन ब्रिज पर हुए हमले में घायल करीब 20 लोगों को इलाज के लिए 6 अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इन हमलों की निंदा की है। बता दें कि ट्रम्प को जैसे ही हमलें की जानकारी मिली उन्होंने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीजा मे को फोन किया। साथ ही उन्हें मदद की पेशकश की। अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने कहा है कि वो ब्रिटेन की पूरी मदद करने को तैयार है।

सम्बंधित खबरॆ
राज्य

स्टेशन पर लगा आवारा मवेशियों का जमावड़ा

मुसाफिरों को करना पड़ता है परेशानियों का सामना गुना। गुना रेलवे जंक्शन, जो कहने को तो मॉडल रेलवे स्टेशन है, लेकिन पहली बार गुना आने वाला मुसाफिर…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498608261.48.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news