Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया रवाना कोच कुंबले की होगी 'अग्नि परीक्षा'

मुंबई। कैरेबियाई दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना हो गयी है। विराट कोहली की अगुवाई में 16 सदस्यीय टीम इंडिया वेस्टइंडीज में चार टेस्ट मैच खेलेगी। नए कोच अनिल कुंबले के लिए यह सीरीज किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगी। टीम इंडिया 9 जुलाई को सेंट किट्स में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच से दौरे की शुरुआत करेगी। भारत को इसके बाद इसी मैदान पर 14 से 16 जुलाई तक तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच भी खेलना है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगुआ के विवियन रिचर्ड्स ग्राउंड पर 21 से 25 जुलाई तक पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत को इसके बाद किंग्सटन के सबीना पार्क में 30 जुलाई से 3 अगस्त तक दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। तीसरा टेस्ट मैच सेंट लुसिया के ग्रास आइलेट में 9 से 13 अगस्त तक होगा। चौथा और अंतिम टेस्ट पोर्ट आॅफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में 18 से 22 अगस्त तक होगा।
डेढ़ माह का दौरा
पिछली बार भारत ने वेस्टइंडीज का दौरा 5 साल पहले 2011 में किया था, जब भारत ने 1-0 से सीरीज जीती थी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपना टेस्ट डेब्यू वेस्टइंडीज से ही किया था। आज वो न सिर्फ टीम के कप्तान हैं बल्कि दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं।
शमी को सराहा कोहली ने
अमूमन भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को झगड़ालू खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है, लेकिन उन्होंने 15 महीने बाद मैदान पर लौट रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कुछ अनोखे अंदाज में वापसी का स्वागत किया। कोहली ने शमी की वापसी पर खुशी जताई और इस तेज गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा कि वह टेस्ट मैच के लिए बेहद शानदार गेंदबाज हैं। मुझे पक्का विश्वास है कि वह जोरदार वापसी को बेताब होंगे और एक बार फिर अपने आप को साबित करना चाहेंगे।
पिछले साल आॅस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद से करीब 15 महीने तक शमी को चोट के कारण मैदान से दूर रहना पड़ा। वर्ल्ड कप के दौरान उनके घुटनों में चोट लग गई थी। तब से उन्हें घुटने की सर्जरी तक करानी पड़ी, और अब वह पहली बार मैदान पर उतरने जा रहे हैं।
ये है टीम इंडिया
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्या रहाणे, मुरली विजय, शिखर धवन, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, स्टुअर्ट बिन्नी।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

भारत में आमिर से भिड़ने के संकेत दिये विजेंदर ने

नयी दिल्ली। डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक चैंपियन का खिताब जीतने के बाद खुशी से लबरेज लेकिन साथ ही काफी थके हुए भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह थोड़े दिन तक इस जीत का…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498460670.92.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news