Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

भारतीय दल का खेल गांव में भव्य स्वागत

रियो डी जेनेरो। ब्राजील की संस्कृति, यहां के संगीत, नृत्य और उत्साह से भरे माहौल के बीच आधिकारिक समारोह आयोजित कर खेल गांव में भारतीय एथलीट दल का स्वागत किया गया। पांच से 21 अगस्त तक चलने वाले 31वें ओलंपिक खेलों के लिये भारतीय एथलीट दल मेजबान शहर रियो डी जेनेरो के खेल गांव पहुंच गया है। भारतीय दल के यहां स्वागत के लिये आयोजकों ने आधिकारिक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। खिलाड़ी इस दौरान अपने आधिकारिक सफेद ट्रैक सूट में नजर आये।
पौन घंटे हुआ स्वागत
भारतीय दल के लिये आयोजित यह कार्यक्रम करीब 45 मिनट तक चला जिसमें भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरायणस्वामी रामचंद्रन और दल प्रमुख राकेश गुप्तान खेल गांव के मेयर, पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी तथा दो बार के ओलंपिक पदक विजेता जैनेथ आर्केन भी मौजूद थे। अधिकारियों ने खिलाड़ियों को तोहफे में दो चांदी के हाथियों का जोड़ा तथा आईओए के मुहर वाला एक मोर भी भेंट किया। इस रंगारंग कार्यक्रम में ब्राजील का संगीत और लोक नृत्य प्रमुख था। इसके बाद खेल गांव के मेयर आर्केन ने रियो में खिलाड़ियों का स्वागत करते हुये अपना संबोधन भी दिया। ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे कई खिलाड़ी पहले ही खेल गांव आ चुके हैं। लेकिन यह भारतीय दल के लिये आधिकारिक कार्यक्रम था जिसमें निशानेबाज जीतू राय, प्रकाश ननजप्पा, गुरप्रीत सिंह, चैन सिंह, मनप्रीत कौर, महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी मौैजूद रहीं। वहीं कुछ भारतीय एथलीट अपनी ट्रेनिंग के कारण यहां नहीं पहुंच सके।
120 सदस्य हैं भारतीय दल में
भारत ने रियो ओलंपिक में इस बार 120 सदस्यीय दल उतारा है जो उसका अब तक का सबसे बड़ा दल है। ये खिलाड़ी 15 विभिन्न खेलों में पदक पर दांव लगाएंगे। भारत ने लंदन ओलंपिक 2012 में छह पदक जीते थे जिनमें से दो रजत और चार कांस्य थे। ओलंपिक गांव को आधिकारिक रूप से एक सप्ताह पहले 24 जुलाई को खोल दिया गया था। इस खेल गांव में 31 इमारतें हैं जहां विभिन्न देशों के एथलीट ठहरे हुये हैं। इनमें से भारतीय दल 31वें नंबर की इमारत में ठहरा है जिसमें 3604 अपार्टमेंट हैं। इस खेल गांव में करीब 17 हजार एथलीटों और अधिकारियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

रियो में स्वर्ण पदक जीतना है लक्ष्य : हीना

    मुंबई। स्टार महिला निशानेबाज हीना सिद्धू ने कहा है कि उनका लक्ष्य इसी वर्ष होने वाल रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर देश को महिला वर्ग में पहली…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498591102.82.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news