Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

कौन खेलेगा इसे लेकर मैं चिंतित नहीं : केएल राहुल

बारबाडोस। भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने यहां दो अभ्यास मैचों में दो अर्धशतक जड़कर वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 जुलाई से एंटिगा में शुरू होने वाली सीरीज के लिए टेस्ट टीम में स्थान के लिए दावा लगभग पक्का लिया है लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने कहा कि यह विचार अभी तक उनके दिमाग में नहीं आया है। वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दौरे के दूसरे मैच के दूसरे दिन वह नाबाद 64 रन पर रिटायर हो गए और इसी मैदान पर पहले अभ्यास मैच में उन्होंने 51 रन का स्कोर खड़ा किया था। उन्होंने कहा कि टेस्ट शुरू होने में अभी एक हफ्ते का समय है इसलिये अगले दो दिन हम जान जाएंगे कि कौन खेलेगा और कौन नहीं। मैं इसके बारे में चिंतित नहीं हूं। जो होना है वो तो होकर रहेगा। राहुल ने वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दूसरे दिन के खेल के बाद कहा कि चयन मेरे नियंत्रण में नहीं है। बतौर खिलाड़ी हम सिर्फ तैयारी के बारे में सोचते हैं और अगर मौका मिलता है तो हम इसमें बढ़िया प्रदर्शन करना चाहते हैं, खुद अपने लिए और टीम दोनों के लिए।
........................

सौरव और दीपिका ने जीते स्क्वाश खिताब
मुंबई। दीपिका पल्लिकल कार्तिक ने गत चैम्पियन जोशना चिनप्पा को हराकर रविवार को एक बार फिर 73वीं सीनियर राष्ट्रीय स्क्वाश चैम्पियनशिप का महिला वर्ग का खिताब जीत लिया। मेंस सिंगल्स का खिताब गत चैम्पियन और शीर्ष वरीय सौरव घोषाल के नाम रहा जिन्होंने 11वीं बार यह खिताब जीतते हुए इतिहास रचा। उन्होंने पांच गेम चले कड़े मुकाबले में चौथे वरीय हरिंदर पाल सिंह संधू को हराया। घोषाल ने 88 मिनट में 11-7, 7-11, 3-11, 11-8, 14-12 से जीत दर्ज की और पीके नरपत सिंह के 1946 से 1955 के बीच 10 बार खिताब जीतने की उपलब्धि को पीछे छोड़ा।दूसरी तरफ पांच साल बाद राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेल रही दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी दीपिका ने चिर प्रतिद्वंद्वी जोशना को 43 मिनट में 4-11, 11-6, 11-2, 11-8 से शिकस्त दी।
...................

प्रो कबड्डी लीग
पटना और जयपुर को मिली जीत
कोलकाता। प्रो कबड्डी लीग में रविवार को दो मैच खेले गए। पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन पटना पायरेट्स ने बंगाल वारियर्स को पटखनी दी जबकि दूसरे मैच में जयपुर की टीम ने पुणेरी पल्टन को चित्त कर दिया। पटना पायरेट्स ने रोमांचक मुकाबले में बंगाल वारियर्स को छह अंकों से हराया। इस जीत के साथ पटना की प्वॉइंट टेबल में टॉप पोजिशन और मजबूत हो गई है, वहीं बंगाल वॉरियर्स आठ टीमों की प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे ही बना हुआ है। पहले हाफ में बंगाल के हाथों 10-12 से पिछड़ने के बाद पटना ने दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी की और 23 प्वॉइंट्स जुटाते हुए जीत हासिल की। बंगाल के लिए मैच का पहला रेड करते हुए सुरजीत नरवाल ने अपनी टीम को बढ़त दिलाई, जिसे बंगाल हाफ टाइम तक कायम रखने में सफल रहा।
पुणेरी पल्टन पर भारी पड़े पिंक पैंथर्स
जसवीर सिंह की कप्तानी में जयपुर पिंक पैंथर्स ने पुनेरी पल्टन को 33-27 से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच शुरूआत से ही कड़ा मुकाबला देखने को मिला। मैच के 12वें मिनट तक स्कोर 6-6 से बराबर चल रहा था। लेकिन इसके बाद जयपुर ने लगातार प्वॉइंट्स हासिल करते हुए बढ़त हासिल कर ली जो हाफ टाइम तक कायम रही। हाफ टाइम तक जयपुर ने 17-9 की बढ़त कायम कर ली थी। हाफ टाइम के बाद पुणेरी पल्टन टीम ने आक्रामक रुख अपनाया, हालांकि रेडर आॅफ द मैच रहे जयपुर के राजेश नरवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम का अंतर और बढ़ा दिया। जिसे पुनेरी पल्टन अंत तक नहीं पाट सके।
..................

 

गावस्कर का 29 साल पुराना रिकार्ड ध्वस्त
:- कुक ने तोड़ा रिकार्ड
:- 2 रिकार्ड कौन तोड़ेगा?
नयी दिल्ली। लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर का एक और रिकॉर्ड टूट गया। 29 साल पुराने इस रिकॉर्ड को तोड़ा है इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज और कप्तान एलिस्टर कुक ने। कुक इस समय लॉर्ड्स में पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। बतौर ओपनर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब एलिस्टर कुक के नाम दर्ज हो गया है। कुक ने पहली पारी में बनाए 81 रनों के बदौलत 219 पारियों में 9630 रन बना लिए हैं। इस मामले में तीसरे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ हैं जिन्होंने 196 पारियों में 9030 रन बनाए थे।
टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे पायदान पर आॅस्ट्रेलिया के ओपनर मैथ्यू हैडेन हैं जिन्होंने 184 पारियों में 8625 रन बनाए हैं। भले ही एलिस्टर कुक ने सुनील गावस्कर का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया हो, लेकिन इसी मामले में 2 रिकॉर्ड ऐसे हैं जो फिलहाल अगले कई सालों तक नहीं टूटने वाले। पहला बतौर ओपनर 50 से ज्यादा की औसत से 9 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड और दूसरा इस दौरान सबसे ज्यादा 33 शतक लगाने का रिकॉर्ड।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

कौन खेलेगा इसे लेकर मैं चिंतित नहीं : केएल राहुल

बारबाडोस। भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने यहां दो अभ्यास मैचों में दो अर्धशतक जड़कर वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 जुलाई से एंटिगा में शुरू होने वाली सीरीज के लिए टेस्ट टीम…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498714205.78.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news