Member Login

fb login Forgot Password ?

Not a member yet? Sign Up!

गेल ने विराट-डीविलियर्स को बताया ‘बैटमैन-सुपरमैन’

कोलकाता। आईपीएल नौ के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ जोरदार पारियां खेलने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स की तूफानी पारियों से अविभूत उनके टीम साथी विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने दोनों खिलाड़ियों को ‘बैटमैन-सुपरमैन’ की संज्ञा दी। विराट और डीविलियर्स ने मुकाबले में टूर्नामेंट की अपनी पांचवीं शतकीय साझेदारी निभाते हुये मात्र 11.1 ओवर में 115 रन जोड़कर जीत अपने नाम कर ली। गेल ने गजब की फार्म में चल रहे विराट और डीविलियर्स के खेल की तुलना काल्पनिक सुपर हीरो ‘बैटमैन और सुपर मैन’ से की।
मैच में जीत के बाद संवाददाताओं से बातचीत में गेल ने कहा कि विराट और गेल वाकई शानदार फार्म में हैं। ये दोनों खिलाड़ी मनचाहे अंदाज में रन बटोर रहे हैं और इनकी बल्लेबाजी को देखकर किसी भी लक्ष्य को हासिल करना असंभव नहीं लग रहा है। उन्होंने कहा कि विराट और डीविलियर्स का खेल इसलिये भी मायने रखता है कि दोनों बल्लेबाज विपरीत और दबाव भरी परिस्थितियों में ज्यादा प्रभावी बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच गजब की समझ है जो टीम के लिये बेहद फायदेमंद हो रहा है। मुझे पूरी उम्मीद है कि विराट और डीविलियर्स आगे के मुकाबलों में भी अपनी इसी लय को बरकारार रखेंगे और ढेरों रन बनायेंगे।
उल्लेखनीय है कि विराट और डीविलियर्स ने इस सत्र में शानदार साझेदारी निभाते हुये 12 मैचों में सर्वाधिक 1349 रन जोड़ चुके हैं। विराट ने कोलकाता के खिलाफ 75 रनों की पारी खेलने के साथ ही एक और व्यक्तिगत उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वह एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। उन्होंने अब तक 12 मैचों में 752 रन बनाये हैं। इससे पहले यह रिकार्ड गेल और माइकल हसी के नाम था। दोनों ही खिलाड़ियों ने 733 रन बनाये थे।
कोहली ने क्या कहा...
कोलकाता के खिलाफ मैच में कोहली को चोट आई। केकेआर के 17वें ओवर में जब कोहली एक कैच लेने के लिए डीप कवर पर दौड़े तो उनके लेफ्ट हैंड में बॉल लग गई। उनकी हथेली कट गई। बावजूद उन्होंने एग्रेसिव तरीके से बैटिंग की। उन्हें देखकर नहीं लगा कि उनके हाथ में चोट है। मैच जीतने के बाद कोहली ने कहा कि बड़ा कट लगा है। मेरा हाथ बेहद दुख रहा है। ऐसा लग रहा है कि मुझे सात या आठ टांके आएंगे। लेकिन अगर टीम जीतती रहे तो 10 टांके आ जाएं, तब भी कोई हर्ज नहीं है।
आईपीएल में विराट का जलवा भी है 'विराट'
आईपीएल के नौंवे सीजन में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक 12 मैचों में 12 पारियां खेली हैं। उन्होंने इन 12 मैचों में 83.55 रनों का औसत बरकरार रखते हुए कुल 752 रन बनाए हैं। ये इस सीजन में किसी भी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ औसत है। अभी तक खेले गए मैचों में विराट का सबसे अधिक स्कोर रहा है 109 रनों का। आईपीएल में 752 का स्कोर खड़ा करने के लिए विराट ने कुल 3 शतक, 5 अर्धशतक, 60 चौके और 28 छक्के बनाए हैं। विराट के पीछे इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं डेविड वार्नर जिन्होंने 12 मैंचों में 12 पारियां खेली हैं और उनकी रन औसत है 56.70 रनों की. वार्नर ने कुल 567 रन बनाए हैं।

सम्बंधित खबरॆ
खेल

नार्वे के कार्लसन ने तीसरी विश्व शतरंज चैम्पियनशिप जीती

न्यूयार्क। नार्वे के मैग्नस कार्लसन ने रूसी चैलेंजर सर्जेइ कर्जाकिन को टाइब्रेकर में हराकर लगातार तीसरी बार विश्व शतरंज चैम्पियनशिप जीत ली। इस जीत से कार्लसन 15 बरस तक शतरंज…

और पढ़े

Write Your Comment
 
 
http://www.lnstarnews.com/site_images/captcha/1498714860.34.jpg refresh
Facebook twitter google rss pinterest ln star news